fbpx
News

सोशल मीडिया पर ना करें शेयर ई -वैक्शीनेशन कार्ड, हो सकती हैं ठगी -हापुड़ पुलिस

हापुड़(अमित मुन्ना)।
हापुड़ पुलिस ने वैक्शीनेशन करवानें वालें लोग से अपील करते हुए कहा कि अति उत्साह में आकर वैक्सीनेशन कराने के बाद कोई भी व्यक्ति अपना ई वैक्शीनेशन कार्ड सोशल मीडिया पर शेयर न करें, जिससे साइबर ठग क्यूआर कोड का फायदा उठाकर ठगी करने में कामयाब हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के बीच लोगों को बचानें के लिए सरकार ने युद्ध स्तर पर वैक्शीनेशन डोज का अभियान चला रखा हैं। आनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद लाभार्थी ऑनलाइन साइट के माध्यम से अपनी डिटेल भरते हुए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त कर लेते है।जिससे स्लॉट बुक जाता है। विभाग पहली डोज की वैक्शीनेशन के बाद स्वास्थ्य विभाग दूसरी डोज के लिए डिटेल भरकर वैक्शीनेशन कार्ड इश्यू करता हैं। जिसमें लोग अति उत्साह में आकर कार्ड को सोशल मीडिया पर शेयर कर देतें हैं।
जनपद के डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि ऐसे में साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। ठग लोगों की इस कमजोरी का फायदा उठाकर डिटेल लेकर संबंधित व्यक्ति को नाम लेकर बुलाते हैं। जिससे कई लोग झांसे में आकर अपना ओटीपी भी शेयर कर देते हैं, जिसके कारण उनके बैंक खाते से पैसे भी निकल जाते हैं।
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि साइबर ठगी से बचनें व अपने रुपये सुरक्षित रखनें के लिए अपने ई-वैक्शीनेशन कार्ड को सोशल मीडिया पर कुछ शेयर न करें।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page