fbpx
LucknowNewsUttar Pradesh

सीएम योगी के अफसरों को सख्त निर्देश, लोगों की शिकायतों का करें समाधा, बोले यह मसूस होना चाहिए

सीएम योगी   सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की शिकायतों का त्वरित, गुणवत्तापूर्ण और संतोषजनक निस्तारण सुनिश्चित होना चाहिए। सीएम ने कहा कि लोगों को यह महसूस होना चाहिए कि सरकार उनकी समस्याओं के प्रति संवेदनशील है।

सीएम योगी ने यह निर्देश यहां गोरखनाथ मंदिर स्थित दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन के दौरान
सैकड़ों लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान दिए। सीएम योगी ने लोगों से यह भी कहा, घबराएं नहीं क्योंकि सरकार उनकी है और उनके लिए ही है। हर सुख-दुख में उनके साथ खड़े रहने और उनके सभी मुद्दों को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है।

अफसरों को क्या दिए निर्देश

सीएम Yogi ने लोगों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं पर गौर करने और उनकी शिकायतों का समयबद्ध, निष्पक्ष और संतोषजनक निवारण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। परिवारों के बीच संपत्ति विवाद के मामलों में सीएम ने कहा कि परिवार के दोनों पक्षों को एक साथ बैठाकर कानून के अनुसार विवाद का समाधान कराया जाए।

माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देेश

सीए योगी ने किसी की जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए। इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि पैसे के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा। मुख्यमंत्री  नेअधिकारियों को निर्देश दिए कि इलाज में होने वाले खर्च का आकलन तेजी से करें और सरकार को जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं ताकि सरकार जल्द से जल्द राशि जारी कर सके।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page