fbpx
News

ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीडा प्रतियोगिता आयोजित, विजेता बच्चों को सीडीओ ने किया पुरूस्कृत ,प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खेल एक मुख्य भूमिका निभाता है- प्रेरणा सिंह

एनबीटी न्यूज,हापुड़।

बेसिक शिक्षा विभाग हापुड़ की ब्लॉक स्तरीय बाल क्रीडा प्रतियोगिता का आयोजन एसएससी पीजी कालेज खेल मैदान पर किया गया।

खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ सीडीओ प्रेरणा सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी एस० के० गिरी द्वारा हनुमान जी व माँ सरवस्ती के चित्र पर माल्यार्पण व श्रद्धा सुमन अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कमपोजिट विद्यालय नान व गोयना के नन्हे मुंहे बच्चों द्वारा सरवस्ती वंदना, स्वागत गीत व योग की मनमोहक प्रस्तुति कर अतिथियों का मन मोह लिया।

सीडीओ प्रेरणा सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में खेल एक मुख्य भूमिका निभाता है खेल के माध्यम से ही व्यक्ति का संपूर्ण विकास होता है व्यक्ति को जब भी समय मिले कोई ना कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए आज राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेलो इंडिया जैसे योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनके द्वारा खिलाड़ी लाभान्वित हो करके अपने प्रदेश में देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में भी प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। ऐसे सुंदर आयोजनों के द्वारा जनपद के बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में जनपद हापुड़ का नाम रोशन करें।

खंड शिक्षा अधिकारी हापुड़ एस०के० गिरी ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ खेल का भी जीवन मे बड़ा महत्व है। खेल हम को सहनशीलता व जीवन मे सामंजस्य बनाना सिखाती है। खेल से सहिष्णुता सिखाती है। विभिन्न प्रतियोगिताओं के चयनित होकर ब्लॉक स्तरीय खेल के मैदान तक पहचाना महत्वपूर्ण बात है। हार व जीत कोई मायने नही रखता। हारने पर दुखी ना होकर अगला बेहतर प्रयास करें।

ब्लॉक व्यायाम शिक्षक सतेंद्र कुमार ने बताया की खेल प्रतियोगिता में ब्लॉक हापुड़ की 15 न्याय पंचायतों के 450 बच्चों द्वारा विभिन्न खेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर सभी खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर के सम्मानित किया गया।प्रतियोगिता का परिणाम 100 मीटर बालिका वर्ग में रश्मि, 200 मीटर बालिका वर्ग में सृष्टि, 400 मीटर बालिका वर्ग में राशि, 50 मीटर बालक वर्ग में रवि प्राथमिक स्तर 200 मीटर बालक वर्ग में लविश, 200 मीटर बालक वर्ग में मोहित, गोला फेंक में आकाश, चक्का फेंक में शिवम, बालिका वर्ग में चक्का फेंक में खुशी, गोला फेंक में भूमि, लम्बी कूद में कनिका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन इंदु शर्मा व भावना शर्मा के द्वारा किया गया। सक्रिय प्रतिभाग करने वाले अध्यापक अध्यापिकाओ को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। विजेता बच्चे जनपद स्तर पर खेल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: NKSFB Dave T Bolno
  2. Pingback: Research
  3. Pingback: cactus labs

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page