सावधान: हापुड़ में बिक रहा हैं नकली पेंट,दो व्यापारी गिरफ्तार, मचा हड़कंप


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
जनपद धीरे धीरे नकली व मिलावटी सामानों का हब बनता जा रहा हैं। खाघ,तेल व अन्य सामानों के नकली पकड़ें जानें के बाद पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली पेंट बरामद कर दो दुकानदारों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पता लगा रही हैं कि शहर में नकली पेंट की सप्लाई कहा कहा हो रही हैं।
जानकारी के अनुसार हापुड़ में ब्राडडेंड कम्पनियों एशियन व अन्य के पेंट दुकानों पर नकली बिक रहे हैं। शुक्रवार की रात को कम्पनी के अधिकारियों की टीम के साथ पुलिस ने हापुड़ के मोदीनगर रोड पर स्थित आदर्श नगर कॉलोनी में पुल के नीचे गौतम पेंट्स एंड हार्डवेयर स्टोर और मेरठ रोड की मोदीनगर मोड़ पर स्थित अमन एंड विनीत सागर पेंट हाउस पर छापा मारा गया जहां से दो दुकानदारों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने
एक दर्जन से ज्यादा बाल्टी नकली पेंट बरामद हुआ।
मौकें पर मौजूद एशियन पेंट्स के ऑथराइज रिप्रजेंटेटिव ने बताया कि कंपनी को लगभग एक हफ्ते शिकायत मिली की कुछ दुकानों पर एशियन पेंट्स की पैकिंग में नकली पेंट ग्राहकों को बेचा जा रहा है। कंपनी ने अपनी टीम को जांच सौंप दी। टीम के खुफिया तंत्र ने बड़े ही समझदारी के साथ मामले का पता लगाया और जानकारी हापुड़ पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन को दी।

एसपी के निर्देश पर पुलिस ने
एशियन पेंट्स की टीम के साथ मिलकर छापामारी की और दो दुकानों पर नकली पेंट बरामद किया। गौतम पेंट्स एंड हार्डवेयर स्टोर से तीन और अमन एंड विनीत सागर पेंट हाउस से दस बाल्टी नकली एशियन पेंट बरामद किया गया है। कुल मिलाकर 13 बाल्टी नकली एशियन पेंट बरामद किया गया है जिसकी बाल्टी हूबहू असली एशियन पेंट की बाल्टी से मिलती जुलती है।
उल्लेखनीय हैं कि शहर में ग्राहकों को असली पेंट बताकर नकली पेंट बेचनें के धंधे की शिकायत समय समय पर की जाती रही हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह ने बताया कि नकली पेंट का धंधा करनें वालों की जांच की जा रही हैं। जल्द ही गिरोह का पर्दाफाश किया जायेगा।

Exit mobile version