fbpx
News

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने की रेलमंत्री से मुलाकात,वन्देभारत ट्रेन का रूट मेरठ,हापुड़ व बुलन्दशहर से चलाएं जानें की मांग

हापुड़। क्षेत्रीय सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से उनके संसद भवन स्थित कार्यालय में मुलाकात की तथा रेल मंत्री से उनके द्वारा सहारनपुर से प्रयागराज के लिए वन्देभारत ट्रेन चलाये जाने की घोषणा के परिप्रेक्ष्य में उसका रूट तय करने की मांग की।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि उक्त ट्रेन को सहारनपुर से मेरठ-हापुड़-बुलंदशहर-खुर्जा-कानपुर होते हुए प्रयागराज तक चलाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उपरोक्त रेलमार्ग पर भारी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है तथा इस पर वन्देभारत ट्रेन चलाया जाना आर्थिक दृष्टि से भी उपयोगी होगा।

इस दौरान सांसद अग्रवाल ने रेल मंत्री को मेरठ से हापुड़-मुरादाबाद होते हुए लखनऊ तक वन्देभारत ट्रेन चलाये जाने की पूर्व में की गयी मांग को भी याद दिलाया तथा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर न्यू परतापुर स्टेशन के कार्य को शीघ्र प्रारंभ कराये जाने का अनुरोध किया।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने रेल मंत्री से मेरठ तथा पानीपत के मध्य रेल मार्ग निर्माण करने का कार्य मंत्रालय द्वारा शीघ्र प्रारंभ कराये जाने की मांग की।

उन्होंने कहा कि मेरठ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तथा पानीपत हरियाणा में अत्यंत महत्वपूर्ण व्यापारिक एवं आर्थिक केंद्र है, परन्तु मेरठ व पानीपत के मध्य अभी तक कोई रेल संपर्क नहीं है। मेरठ हैंडलूम, खेल उद्योग, प्रकाशन उद्योग, स्वर्ण आभूषण निर्माण उद्योग तथा गुड एवं चीनी का प्रमुख उत्पादन केंद्र है। मेरठ को पानीपत जैसे महत्वपूर्ण नगर से रेल के द्वारा जोड़ने के महत्त्व को सरकार ने स्वीकार करते हुए वर्ष 2017 के रेल बजट में सर्वेक्षण हेतू 300 करोड़ रूपये की धनराशी भी अवमुक्त की थी। इस रेल संपर्क से मेरठ के साथ मुजफ्फरनगर, बागपत एवं शामली तथा हरियाणा में पानीपत व समीपवर्ती क्षेत्रों का अधिक तेजी से विकास होगा। अतः मेरठ तथा पानीपत के मध्य रेल मार्ग निर्माण करने का कार्य मंत्रालय द्वारा शीघ्र प्रारंभ कराया जाये।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page