समाजसेवी ने ट्रेन में पिछड़े मुस्लिम दंपत्ति को मिलवाया,मदद किसी मजहब की मोहताज नहीं होती – राजकुमार शर्मा

हापुड़। नगर के समाजसेवी ने एकता का उदाहरण देते हुए स्टेशन पर एक दूसरे से अलग हुए मुस्लिम दंपत्ति को आपस में मिलवाकर एकता की मिसाल कायम की।

हापुड़ के श्रीनगर कालोनी निवासी राजकुमार शर्मा काठगोदाम एक्सप्रेस अजमेर से हापुड़ आते समय अजमेर से सगीर व जमीलन नामक बुजुर्ग दम्पति साथ में बैठे थे। सगीर स्टेशन पर पानी लेने के लिए गये तो इतने मे ट्रेन चल पड़ी और वो वही रह गये। जिससे उनकी धर्म पत्नी घबरा गयी क्योंकि सामान भी उनके पास था और कोई मोबाइल भी नहीं था।

समाज सेवी राज कुमार शर्मा ने सूझ बूझ व अपने संपर्क के माध्यम से करीब जयपुर स्टेशन आने से पहले दोनों को मिलवा दिया, जिससे बिछड़े हुए बुजुर्ग दम्पति बहुत हीं हर्षित हुए और इस नेक कार्य की सरहाना की, पोस्ट का तात्पर्य ये है की अगर किसी को किसी भी तरह की मदद हो तो हम सभी को तुरंत करनी चाहिए क्युकि पता नहीं हममे से कब किसी को भी, कही भी मदद की जिंदगी के किस मोड़ पर जरूरत पड़ जाये, जीवन अनमोल है चाहे किसी का भी हो व सावधानी पूर्वक सफऱ करे, भारतीय रेल मे प्रत्येक सुविधाएं सीट व कोच मे उपलब्ध होती है, मे रेल अधिकारी आर. विश्वकर्मा व शशांक मुनि त्यागी की भी भूमिका रही।

Exit mobile version