fbpx
News

धर्मपरिवर्तन कर छात्रा से जबरन शादी का दबाव बनानें व परिजनों से मारपीट करनें के चार आरोपियों पर एफआईआर दर्ज, एक गिरफ्तार

हापुड़। थाना सिंभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा के साथ दूसरे समुदाय के युवक ने नाम बदलकर धर्म परिवर्तन कर जबरन शादी का दबाव बनाया। जिसका विरोध करने पर आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर छात्रा के परिजनों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया और जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

थाना सिंभावली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देते हुए बताया कि उसकी बेटी सिंभावली मिल क्षेत्र में स्थित एक कोचिंग सेंटर पर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए जाती है।

पीड़ित पिता का कहना है कि गांव रतूपुरा निवासी एक युवक हसीन ने उसकी पुत्री का नं. हासिल कर फोन पर अश्लील बातें व रास्ते में छेड़छाड़ करने लगा। पीड़ित का कहना है कि आरोपी ने उसे धर्म परिवर्तन कर अपने साथ शादी करने का दबाव बनाया। क्षुब्ध होकर छात्रा ने परिवार के लोगों को इस बारे में जानकारी दी। 27 अक्तूबर को वह अपनी बेटी के साथ आरोपी के खिलाफ तहरीर देने के लिए सिंभावली थाने पहुंचा।
इस बात की जानकारी आरोपी को मिली, तो वह अपने साथ वसीम, नदीम और मोनू निवासी गांव रतूपुरा ने को लेकर उसकी दुकान पर पहुंच गए। जहां पर मौजूद उसके बेटे पर आरोपियों ने धारदार हथियारों से हमला करते हुए दुकान में तोड़फोड़ भी की। हंगामा होने पर आसपास के दुकानदारों व ग्रामीणों को आता देखकर हसीन और उसके साथी भागने लगे। इस दौरान हसीन गिरकर घायल हो गया। जिसे लोगों की मदद से पकड़ कर उसके बेटे ने पुलिस को सौंप दिया। पीड़ित ने हसीन समेत उसके साथियों वसीम, नदीम और मोनू के खिलाफ कार्रवाई की मांग

सीओ स्तुति सिंह ने बताया कि चारों आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़, मारपीट, धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम समेत अन्य धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page