fbpx
News

शासन के निर्देश पर सख्त हुआ हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण,होटल,हास्पिटल ,मैरिज होम आदि संचालकों को भेजा नोटिस, मचा हड़कम्म

हापुड़ । शासन के सख्त निर्देश पर हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की टीम ने नगर के होटल,हास्पिटल ,मैरिज होम आदि का सर्वे कर कमी पाए जानें पर संचालकों को नोटिस भेजते हुए ध्वस्तीकरण की चेतावनी दी है। जिससे भवन स्वामियों में हड़कम्म मचा हुआ है।

जानकारी के अनुसार हापुड़ पिलखुवा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की टीम ने फ्री गंज रोड व दिल्ली रोड पर होटल, अस्पताल, कोचिंग संस्थान, शांपिग सेंटर, बारातघर आदि बहुद्देशीय तथा दो सौ वर्ग मीटर से अधिक में बने बीस भवनों की जांच की। जांच में भवनों में अग्निसुरक्षा,पार्किंग, रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर जांच पड़ताल की,जिसमें कई प्रकार की कमी मिली। जिसको लेकर प्राधिकरण ने संबंधित भवन स्वामियों को नोटिस जारी किए गए है।

प्राधिकरण ने भवन स्वामियों को निर्देश दिए है कि वह व्यवसायिक भवन को प्राधिकरण से स्वीकृत कराकर ही उसका निर्माण व उपयोग करे। स्वीकृति की शर्तों के अनुसार भवन में अग्नि शमन सुरक्षा, पार्किंग, रेनवाटर हार्वेस्टिंग की स्थापना जरूर कराई जाए। ऐसा न कराने पर प्राधिकरण भवन के विरुद्ध सीलिंग व ध्वस्तीकरण कार्रवाई करेगी।

एचपीडीए उपाध्यक्ष अर्चना वर्मा ने बताया कि किसी भी सूरत में नियम विरुद्ध इमारतों का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। नियम विरुद्ध मिलने पर भवन को सीलिंग कर ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page