fbpx
News

कांग्रेस का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित

हापुड़। उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर हापुड़ के प्रकाश रीजेंसी में कांग्रेस का “एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर” का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण शिविर में हापुड़ की जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों,फ्रंटल के अध्य्क्ष,समस्त ब्लॉक व न्याय पंचायत अध्यक्षों,समस्त वार्ड अध्यक्षों ने भाग लिया। प्रशिक्षण शिविर मे पहुंचे प्रशिक्षकों ने कार्यक्रम में उपस्थित कोंग्रेसी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को काँग्रेस के इतिहास की जानकारी दी औऱ भाजपा का असली चाल,चरित्र औऱ चेहरा देश की जनता के सामने उजागर करने के लिए आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही ये भी बताया कि हर कांग्रेसी का कर्तव्य हैं कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से व घर घर जाकर भाजपा का झूठ लोगों के सामने लेकर आयें।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय सचिव व सह प्रभारी उत्तर प्रदेश धीरज गुर्जर ने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस नेताओं का इतिहास बताया की किस तरह विपरीत परिस्थितियों में भी उस समय लोगो मे आजादी पाने के लिए एक जुनून होता था। लोग अपनी घर ग्रहस्थी छोड़कर अपने आने वाली पीढ़ियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए आजादी की लड़ाई में कूद पड़े थे। उस समय कांग्रेसी नेताओ पर मुकदमे दर्ज होते थे,जेल जाते थे ,लेकिन आजादी के दीवाने अपने कर्तव्य से पीछे नही हटते थे। उसी का परिणाम ये था कि एक लंबे संघर्ष के बाद देश आजाद हुआ। आज फिर वही समय आ गया हैं जब हमें जनविरोधी सोच रखने वाली भाजपा को सत्ता से हटाकर फिर से कांग्रेस का शासन लाकर देश मे अमन चैन स्थापित करना होगा।
प्रदेश महासचिव विदित चौधरी ने प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित कार्यकर्ताओं को आगामी 2022 के चुनाव में जी जान से जुटने के लिए कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार नहीं होने की वजह से आज सविंधान और लोकतंत्र पूरी तरह से खतरे में आ गया है। वर्तमान सरकार का कार्य अपनी सरकारो को बचाने के लिए विधायको की खरीद फरोख्त जैसा निंदनीय कार्य कर रही है। वर्तमान सरकार की नीतियों के कारण हीश आज देश की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह बर्बाद ही चुकी हैं। लोगो के रोजगार खत्म हो गए हैं, सरकार कोरोना से सही तरह से निपटने में पूरी तरह नाकाम रही है, क्योंकि सरकार के पास कोरोना से निपटने का कोई विजन नही था। आज देश और प्रदेश का माहौल ऐसा हो गया है कि महिलाओं पर अत्याचार चरम पर पहुंच गया है, राम मंदिर चंदे के नाम पर खुलेआम लूट हो रही हैं। 2 करोड की जमीन एक ही दिन में 18 करोड़ की बेच दी गयी।
प्रदेश सचिव शमीम अय्यूब व जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि आज हमारा अन्नदाता किसान आठ महीने से ज्यादा बॉर्डर पर आंदोलन कर रहा है और सरकार की हठधर्मिता और संवेदनहीनता देखिए कि प्रधानमंत्री जी के घर से केवल चंद कदम की दूरी है और उनको किसानों से बात करने जाने का समय नही ,अगर यही चुनाव होता तो कही भी पहुंच जाते ,साथियों अब समय आ गया है कि लोगों के बीच जाएं और लोगों को जागरूक करें और 2022 के विधानसभा को जीतने का प्रण लें।
शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि देश अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है और बीजेपी की गलत नीतियों का ही परिणाम है नोटबन्दी से जनता, जीएसटी से व्यापारी बर्बाद हो चुके है
कोरोना के कारण पूरा देश बर्बाद हो चुका हैं, लोगो के रोजगार खत्म हो चुके हैं।
प्रशिक्षण शिविर में ज्ञानेंद्र गुप्ता,मुकेश कौशिक, अमित अग्रवाल, सचिन गोस्वामी, यशपाल सिंह ढिलोर, मयंक त्यागी, इरफान अहमद, जलज तेवतिया, रघुवीर सिंह गौतम, नरेश भाटी, निखिल वत्स, गौरव गर्ग, मोनिका शर्मा, शगुफ्ता राणा, राकेश मोहन शर्मा, सुखपाल गौतम, नरेश कुमार कर्दम वरुण चौधरी, जकरिया मनसबी, सुनील कुमार वर्मा, महेंद्र कुमार त्यागी, विकास त्यागी,अबुजर चौधरी, कुसुमलता, मो.जावेद चौधरी, संजीव शर्मा, चमनलाल शर्मा, जितेंद्र सिंह, एहतेशाम कुरेशी, मैईनुद्दीन इदरीशी,दयाशंकर सागर, निसार खान, देवेंद्र कुमार, मनोज गौतम, धर्मेंद्र कश्यप, आकास कुमार, भरत लाल शर्मा, तारेश्वर त्यागी, अमित सैनी, योगेंद्र शर्मा, वीरपाल सिंह आदि कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page