fbpx
News

वैक्सीनेशन की धीमी गति को तेज करने के लिए क ेंद्र सरकार द्वारा लाई जाएं मजबूत और ठोस नीति – कांग्रेस

हापुड़। शुक्रवार को कांग्रेस जन दिल्ली रोड स्थित कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां कांग्रेस जनों ने देश में वैक्सीनेशन की धीमी गति और केंद्र सरकार की वैक्सीनेशन की नीति में अलग अलग मूल्य निर्धारण नीति को लेकर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को संबोधित ज्ञापन अपरजिलाधिकारी जयनाथ यादव को सौंपा।

पूर्व विधायक गजराज सिंह ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि देश में कोरोना महामारी का प्रकोप हैं। केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के लोगों को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी गति से जारी हैं। कोरोना की दूसरी लहर में जनमानस के समक्ष वैक्सीनेशन की धीमी गति के कारण बेहद ही गंभीर संकट पैदा हो गया हैं। वही केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को अलग अलग कीमत में लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है।
प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी शमीम अय्यूब उझारी ने कहा हैं. कि देश में कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले केंद्र सरकार द्वारा लोगों को वैक्सीनेशन की गति में तेजी लाई जाएं।
जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा हैं कि केंद्र सरकार द्वारा देश के प्रत्येक नागरिकों को तेजी से टीकाकरण मुहैया कराने के लिए मजबूत और ठोस नीति जनता के लिए जल्द से लाई जाएं। जिससे देश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण कर सुरक्षित किया जा सके।
शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा हैं कि देश के प्रत्येक नागरिक को फ्री में वैक्सीनेशन किया जाएं,अर्थात केंद्र सरकार द्वारा लोगों से वैक्सीन के टीकाकरण के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएं और रोजाना पूरे देश में 1 करोड़ लोगों को फ्री में वैक्सीन का टीका लगाया जाएं।
कांग्रेस जनों ने ज्ञापन के माध्यम से यह भी अवगत कराया कि भारत सरकार के अनुसार, 31 मई 2021 तक केवल 21.31 करोड़ ही वैक्सीन लगाई गई लेकिन वैक्सीन की दोनो खुराकें केवल 4.45 करोड़ भारतीयों को ही वैक्सीन मिली हैं जो कि भारत की आबादी का केवल 3.17 प्रतिशत ही हैं।
कांग्रेस जनों ने अपरजिलाधिकारी को इस बात से भी अवगत कराया कि 2 जून को पूरे भारत में सोशल मीडिया के माध्यम से भी कांग्रेस जनों ने केंद्र सरकार से #SpeakUpForFreeUniversalVaccination अभियान के जरिए देश के सभी लोगों को तेज गति से फ्री में वैक्सीन मुहैया कराए जाने का अनुरोध भी किस था। जिसका प्रभाव भी सोशल मीडिया पर खास तौर पर देखने को मिला था।
ज्ञापन देने वालों में प्रदेश सेवादल सचिव अंकित शर्मा,एससी विभाग कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेश कुमार भाटी,ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टर जकारिया मनसबी,जिला सचिव अमित अग्रवाल आदि लोग मौजूद रहें।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page