fbpx
News

वीरेन्द्र सिंह ने संभाला जिला पंचायत राज अधिकारी का कार्यभार,शासन की योजनाओं का होगा प्राथमिकता पर क्रिन्यान्वन


हापुड़(अमित मुन्ना)।
नये जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेन्द्र सिंह ने गुरूवार को जनपद हापुड़ में कार्यभार ग्रहण कर लिया। इससे पहले वह रामपुर के जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर थे। पिछले दिनों शासन ने उनका तबादला जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर हापुड़ कर दिया था। इससे पहले यहां पर यावर अब्वास जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर थे।
वीरेन्द्र सिंह को हापुड़ की भौगोलिक स्थिति और ग्राम पंचायतों की बेहतर जानकारी पहले से ही है। वे गाजियाबाद जनपद में जिला पंचायत राज अधिकारी और अपर जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर लम्बे समय तक कार्य कर चुके है। गौतमबुद्धनगर में भी जिला पंचायत राज अधिकारी के पद पर कार्य कर चुके है।
कार्यभार ग्रहण करने के बाद विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों से यहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होने हिदायत दी है कि शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिऐ।स्वच्छ भारत मिशन-ग्रामीण और पंचायती राज विभाग की योजनाआें को ग्राम पंचायतों में वास्तविक धरातल पर उतराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों को दिये। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत उन्होने ओ0डी0एफ0 सस्टेनिविल्टी पर और सामुदायिक शौचालयों, पंचायत भवनों, शमसान घाट, आई0जी0आर0एस0 पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी।
प्राथमिक,जू0हा0 स्कूलो और आगंबाड़ी सेन्टरों को बेहतर बनाने, उनमें मूल भूत सुविधाऐं बेहतर करने पर कार्य करने के लिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये। कायाकल्प के तहत स्कूलों में कराये गये कार्यो की जानकारी भी विभागीय अधिकारियों से मांगी है ताकी आंकलन कर और बेहतर व्यवस्था की जा सके।

Show More

One Comment

  1. Pingback: buy dmt online usa

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page