fbpx
News

वन विभाग में बड़ा खेल ,बड़ों को बचानें के लिए चढ़ाई महिला वन दरोगा की बलि,नहीं हुई जिम्मेदार अधिकारी पर कार्यवाही,धड़ल्ले से अवैध रूप से चल रही हैं आरा मशीनें


हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
जनपद के वन विभाग में हुए पौधें घोटालें में वन विभाग के बड़े अधिकारियों को बचानें के लिए मिलीभगत कर महिला वन दरोगा को निलम्बित कर दिया गया,जबकि जिम्मेदार अधिकारियों पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।
जानकारी के अनुसार जनपद हापुड़ में बड़े वन अधिकारियों की मिलीभगत से हरे पेड़,अवैध रूप से चल रही आरा मशीनों व अन्य कार्य धड़ल्ले से चल रहे हैं। अधिकारियों की शिकायत शासन स्तर पर करनें पर घबराएं जिम्मेदार कुछ अधिकारियों ने अपने आपकों बचानें के लिए चक्रव्यूह रहा और कागजों में रोप गए पौधें के मामलों की जांच में मिलीभगत कर एक छोटी महिला वन दरोगा को फंसाकर निलम्बित करवा दिया गया,जबकि इस बड़े घोटालों में जिम्मेदार बड़े अधिकारियों पर भी आरोप लगें थे,कार्यवाही से बचा लिया गया।
कागजों में बंद चल रही आरा मशीनें धलल्लें से धरातल पर अधिकारियों की मिलीभगत से चल रही हैं। दिखावें को अधिकारियों ने कुछ आरा मशीनों के चालान काट दिए। जिससे पर्यावरण को बड़ा नुकसान हो रहा हैं और एनटीजी की रोक के बावजूद भी चोरी छिप्पें मशीनें चलाई जा रही हैं। चर्चा हैं कि हाल में ही आरा मशीनों को बेरोकटोक चलनें देनें के लिए एक मोटी धनराशि एक बड़ें अधिकारी को दी गई । जिसकी एक वीड़ियों भी बनाना बताया जा रहा हैं। हांलाकि अभी हाल ही में आए जिला वन अधिकारी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि हापुड़ जनपद में 80 प्रतिशत अवैध रूप से स्थापित हैं।

Show More

3 Comments

  1. Pingback: health tests
  2. Pingback: valorant aimbot

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page