fbpx
News

वकीलों पर हुए लाठीचार्ज कांड़ में एक सितम्बर को हापुड़ में कमिश्नर की अध्यक्षता में कमेटी करेगी सुनवाई, दर्ज करेंगी दोनों पक्षों के बयान

हापुड़।

हापुड़ पुलिस द्वारा अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज की घटना को शासन द्वारा मेरठ कमिश्नर की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी शुक्रवार को हापुड़ में दोनों पक्षों की बैठक कर सुनवाई और बयान दर्ज कर साक्ष्य एकत्र करेगी।

पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों ने निकाला जुलूस, पुलिस रही सर्तक

हापुड़ ‌ । मंगलवार को महिला अधिवक्ता पर एफआईआर वापस लेनें की मांग कर रहे वकीलों पर किए लाठीचार्ज के विरोध में बुधवार को वकीलों ने जुलूस निकाल पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस भी सर्तक रही और ड्रोन कैमरों से पूरे घटनाक्रम पर नजर रखी।

जानकारी के अनुसार महिला अधिवक्ता व उनके पिता के विरुद्ध पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर वापस ना लेनें व पुलिस के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर तहसील चौपाल पर वकीलों ने जाम लगाकर वापस लौट रहे थे। इस बीच वकीलों व पुलिस में जमकर कहासुनी व वाद-विवाद हो गया और पुलिस ने महिला वकीलों सहित वकीलों पर जमकर लाठीचार्ज किया, जिससे 30 वकील घायल हो गए थे । पुलिस ने मामलें में 17 नामदर्ज वकीलों व 250 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई है। जिसको लेकर वकीलों में भारी आक्रोश है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि शासन द्वारा मेरठ कमिश्नर की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय कमेटी एक सितम्बर शुक्रवार को मेरठ रोड स्थित सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में घटना से सम्बन्धित समस्त पक्षों के साथ बैठक करेंगे और दोनो पक्षों की सुनवाई के बाद उनके बयान दर्ज कर साक्ष्य एकत्र किए जायेंगें।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page