वकीलों पर दर्ज मुकदमें वापसी की मांग को लेकर एसपी से मिलें अधिवक्ता

हापुड़।

थाना हापुड़ क्षेत्र के कचहरी रोड पर एक महिला अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता के मामले में वकीलों व पुलिस के बीच हुई झड़प व लाठीचार्ज में वकीलों पर दर्ज हुए केस वापस लेनें की मांग को लेकर वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला और ज्ञापन सौंपा।

शुक्रवार को हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामनिवास सिंह और सचिव विकास त्यागी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मंडल एसपी कुंवर ज्ञानेंजय सिंह से मिला। अधिवक्ताओं ने एसपी को बताया कि 29 अगस्त 2023 को पुलिस द्वारा हापुड बार एसोसियेशन के निहत्थे अधिवक्ताओं पर बर्बरतापूर्ण लाठी चार्ज किया था तथा अधिवक्ताओ के विरूद्ध झूठे फर्जी मुकदमें दर्ज करा दिये थे।  उक्त आन्दोलन के दौरान समस्त मुकदमें वापिस किये जाएंगे। परन्तु आज तक भी हापुड़ कोतवाली में अधिवक्ताओं के विरूद्ध झूठे दर्ज कराए गए मुकदमें अब तक वापस नहीं कराए हैं। जिसको लेकर अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है।
उन्होंने फर्जी मुकदमों को अतिशीघ्र वापिस कराए जाने की मांग करते हुए कहा कि अगर मांग पूरी नहीं हुई तो हापुड बार एसोसिएशन के अधिवक्ता आन्दोलन करने के लिए मजबूर होगें।

इस अवसर पर अजीत चौधरी, भोपाल शिशौदिया, नरेन्द्र शर्मा, हाजी ऐनुलहक अनिल आजाद, अंकुर शर्मा, वीरेन्द्र सैनी, महेन्द्रसिंह, गुलाब सिंह, अक्षय गुप्ता, मोहित त्यागी, राजकुमार शर्मा, अतुल गर्ग, इमरान तोमर, दीपक, मयेक त्यागी, बलराम तामर आदि मौजूद थे।

Exit mobile version