रेलवे डीआरएम ने पालिकाध्यक्ष विभू बंसल के साथ किया रेलवे फाटकों का निरीक्षण, समस्यायों के निस्तारण के दिए निर्देश

रेलवे डीआरएम ने पालिकाध्यक्ष विभू बंसल के साथ किया रेलवे फाटकों का निरीक्षण, समस्यायों के निस्तारण के दिए निर्देश

हापुड़ (यर्थाथ अग्रवाल मुन्ना/ रिशु सिंह)।

पिलखुवा में रेलवे की समस्यायों को लेकर पालिकाध्यक्ष विभु बंसल के अनुरोध पर सांसद अतुल गर्ग व केन्द्रीय रेलमंत्री
अश्वनी वैष्णव ने रेलवे अधिकारियों को पिलखुवा में समस्यायों के समाधान के निर्देश दिए। जिसके तहत बुधवार को मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा पालिकाध्यक्ष विभू बंसल के साथ फाटक नं0 82सी से 82डी तक स्थलीय निरीक्षण कर धरातल पर समस्याओ को समझा गया।

पालिकाध्यक्ष बंसल ने बताया कि पूर्व में मौ0 छिदापुरी, भोलापुरी इत्यादि की जलनिकासी नाले के माध्यम से हो रही थी, जोकि नैचूरल फलो भी है। परन्तु रेलवे द्वारा दिवार लगाते समय इस नाले केा बन्द हेा जाने के कारण पिछे की बस्तीयों, रामानुज दयाल सरस्वती शिशु मन्दिर, डी0ए0वी इंण्टर कालिज इत्यादि जगहो पर जलभराव की स्थिति बनी हुयी है एंव क्योकि जल का नैचूरल फलो पिछे एक किलो मीटर से इस ओर ही है ऐसी परिस्थति में बन्द किये गये नालेे को पुन निर्मित कराने के अलावा कोई विकल्प भी नही हेै।

इसके अलावा पालिकाध्यक्ष विभू बंसल द्वारा रेलवे रोड से द्वितीय गेट एन्ट्री एवं मौ0 छिपीवाडा, शिवाजीनगर के लिये भी ड्रेनेज की समस्या की बात उठायी गयी है। मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा अवगत कराया गया कि विगत वर्षो मे रेल की पटरी पर ज्यादा दुर्घटना हेाने पर दिवार लगानी पडी एवं पालिकाध्यक्ष की इस बात से सहमति जताई कि नैचूरल फलो रेलवे की तरफ होने के कारण इस ओर ही नाला निर्माण कार्य के अतिरिक्त कोई ओर विकल्प नही है। उनके द्वारा अपने इंजीनियरिंग विभाग को निर्देश दिये गये कि पालिका से बातचीत कर इस समस्या को हल करने का एक व्यवहारिक प्लान तैयार करते हुये आगे की कार्यवाही करे एवं द्वितीय गेट एन्ट्री के लिये नियमो के अनुसार जो भी सुविधा उपलब्ध करायी जा सकती है, उस पर भी कार्यवाही करे।

मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा पालिकाध्यक्ष को बताया गया कि जी0एस0 मेडिकल वाले फाटक, मोदीनगर रेाड वाले फाटक पर अंडरपास के लिये टैण्डर प्रक्रिया प्रोसेस मे है एंव अपने इंजीनियरिंग स्टॉफ को रेलवे रोड के फाटक पर अण्डरपास या ओवरब्रिज का प्लान तैयार करने हेतु निर्देश दिये गये है।

इस अवसर पर वार्ड के सभासद श्रीमति सुनीता सिरोही द्वारा भी जलभराव की समस्या के निस्तारण का अनुरोध मंडल रेल प्रबन्धक से किया गया। निरीक्षण के समय पालिका के अधिशासी अधिकारी इन्द्रपाल सिह एंव उनका सहयोगी स्टॉफ रेलवे विभाग सहयोग स्टॉफ तथा रेलवे विभाग के सीनीयर सेक्शन इंजीनियिंरग संजीव कुमार बंसल अपने सहयोगी स्टॉफ के साथ एंव समाजसेवी सचिन पुण्डीर, अंकुर गहलौत इत्यादि उपस्थित रहे। मंडल रेल प्रबन्धक के इस निरीक्षण से अब इस समस्या के निस्तारण की अब उम्मीद जगी है।
आज मण्डल रेल प्रबन्धक महोदय के साथ स्थल पर निरीक्षण कर समस्याओ का विस्तृत प्रस्तुतीकरण किया गया। जिस पर मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा अपने इंजीनियरिंग विभाग को समस्या निस्तारण के निर्देश दिये गये एवं रेलवे लाईन के दोनो ओर सफाई हेतु एक रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिये गये। इसके लिये सांसद अतुल गर्ग एंव केन्द्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार व्यक्त किया।

Exit mobile version