fbpx
BabugarhBahadurgarhGarhHapurNewsPilkhuwaSimbhaoli

राहत : रविवार को आए 184 पोजेटिव मरीज, जबकि 253 मरीज हुए स्वस्थ, एक्टिव केस 1979

हापुड़(अमित मुन्ना)। जनपद में रविवार को जहां 154 कोरोना पोजेटिव मरीज आए,वहीं 253 मरीज कोरोना पर विजय प्राप्त कर स्वस्थ होकर वापस घर लौटें हैं।
सीएमओ डॉ.रेखा शर्मा ने बताया कि रविवार को जनपद में 184 कोरोना पोजेटिव मरीज पाये गये है,जबकि 253 मरीज रिकवर होकर घर लौटें हैं।

ये भी पड़ें :- VIDEO: अजय नर्सरी में लगी भीषण भयंकर आग, लाखों का नुकसान

उन्होंने बताया कि सैम्पलिंग टीम द्वारा रविवार को 1525 व्यक्तियों की कोरोना की जांच की गयी। जनपद में रविवार तक कुल एक्टिव केसों की संख्या 1979 है। जिनमें होम आइसोलेशन में 1656 मरीज हैं जिनकों 1568 मैडिसिन किट उपलब्ध करा दी गयी हैं।
उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए किसी भी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने पर या लक्षण दिखाई देने पर तुरन्त अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर कोरोना की जांच करवायें। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मैडिसिन किट नजदीकी सामुदायिक ,प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तहसील एवं थानों पर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जनपद के कोविड पोजेटिव मरीजों एवं अन्य लक्षण युक्त मरीज इन स्थानों से मैडिसिन किट प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही किसी भी इमरजेन्सी की स्थिति में 112 पर कॉल करके भी मैडिसिन किट प्राप्त की जा सकती है।

ये भी पड़ें :- नीला रंग छोड़ भगवा रंग कर धारण कर भाजपाई हुई रेखा हूण, अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार

जनपद हापुड़ में कोरोना नियंत्रण एवं बचाव हेतु संचालित हाउस टू हाउस सर्वे के अन्तर्गत स्वास्थ्य विभाग की कुल 808 टीमों के द्वारा कुल 40349 मकानों का भ्रमण किया जिनमें कुल 76 लक्षणयुक्त व्यक्तियों को चिन्हित कर 73 मैडिसिन किटों का वितरण किया गया।
उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण के लिए अब सभी 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को स्वयं ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। अभी तक ऑनलाइन पंजीकरण के साथ टीकाकरण केन्द्रों पर भी पंजीकरण की सुविधा दी जा रही थी किन्तु कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अपर मुख्य सचिव श्री अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जनपदों को आदेश जारी किये है कि दिनांक 10 मई 2021 से टीकाकरण केन्द्र पर पंजीकरण किये जाने की सुविधा स्थगित कर दी गयी है अर्थात् दिनांक 10 मई 2021 से 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वालों को टीकाकरण की प्रथम डोज हेतु कोविन पोर्टल अथवा आरोग्य सेतु एप्प के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और पंजीकरण के अनुसार नियत तिथि पर ही टीका लगाया जायेगा, बिना ऑनलाइन पंजीकरण के टीका नहीं लगाया जायेगा। हालांकि टीके की दूसरी डोज लगाने की प्रक्रिया पहले की तरह ही चलती रहेगी। विभागीय अफसरों का कहना है कि यह व्यवस्था वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए लागू की गयी है। पंजीकरण के समय किसी भी मान्य पहचान पत्र का होना अति आवश्यक है लेकिन साधु-संत, बुजुर्ग, जेल में बंद कैदी, मानसिक अस्पतालों में भर्ती मरीजों को पहचान पत्र न होने की स्थिति में भी टीकाकरण की सुविधा मिल सकेगी। फिलहाल जनपद हापुड़ में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के नागरिकों के टीकाकरण के लिए अभी आदेश प्राप्त नहीं हुए है, शीघ्र ही जनसाधारण को टीकाकरण हेतु सूचित किया जायेगा।

ये भी पड़ें :- नशीला इंजेक्शन देकर बैल को लेकर गौकशी को ले जा रहे पांच गौतस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इंजेक्शन व उपकरण बरामद

To get fast news, please like our Facebook and Twitter page
https://facebook.com/HapurUday,
https://twitter.com/hapuruday,
https://ehapuruday.com/home

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page