fbpx
News

बुलेट व 11 लाख  दहेज की मांग को को लेकर एफआईआर दर्ज होनें पर आई बारात,हुई शादी

हापुड़।

थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र  निवासी युवती की सगाई के दौरान दूल्हे और उसके परिवार के लोगों ने दहेज में 11 लाख की नकदी और बुलेट बाइक की मांग की  पूरी  न कर पाने पर दुल्हा बरात  लेकर नहीं पहुंचा। युवती के पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।बाद में देर रात फेसला होनें पर बारात आई और शादी हो गई।

   पीडि़त ने तहरीर देते हुए बताया कि उसकी बेट की रिश्ता सिंभावली क्षेत्र के ही गांव जमालपुर निवासी युवक से हुआ था। 20 फरवरी को वह परिजनों और रिश्तेदारों के साथ बेटी की सगाई लेकर जमालपुर पहुंचा। जहां सगाई समारोह के दौरान सभी घरेलू सामान समेत एक लाख 51 हजार रुपये की नकदी भी उपहार स्वरूप वर और उसके परिजनों को दी गई। लेकिन दूल्हे के पिता और जीजा ने दहेज में 11 लाख रुपये और बाइक की मांग करना शुरू कर दिया। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने अभद्रता करते हुए उन्हें वहां से भगा दिया। 

पीडि़त का कहना है कि 21 फरवरी को जमालपुर से बरात आनी थी। लेकिन जब उसके दूल्हे और उसके भाई से फोन पर वार्ता की, तो उन्होंने 11 लाख रुपये और बुलेट न मिलने पर बरात लाने से इंकार कर दिया। जिनका कहना है कि लड़का सरकारी नौकरी में है, जिसके लिए रिश्तों की कमी नहीं है।

युवती के परिवार के लोग शादी की तैयारियों में जुटे थे, शादी के लिए घर मंे रिश्तेदार और मेहमान भी जुट गए। चारों तरफ खुशियों का माहौल बना हुआ था, लेकिन वर पक्ष के लोगों द्वारा बरात लाने से इंकार करने पर खुशियों का माहौल मातम में बदल गया।

सिम्भावली थानाध्यक्ष शीलेश कुमार ने बताया कि तहरीर पर दूल्हे अर्जुन, उसके पिता देवेंद्र, भाई और जीजा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर जांच की जा  रही है।बाद में देर रात फेसला होनें पर बारात आई और शादी हो गई।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page