fbpx
BreakingCrime NewsHapurNewsUttar Pradesh

किसान की फर्जी विधवा बनाकर दे दिया 20 लाख रुपये का मुआवजा, न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही हैं पीड़ित बेटी

किसान की फर्जी विधवा बनाकर दे दिया 20 लाख रुपये का मुआवजा, न्याय के लिए दर दर की ठोकरें खा रही हैं पीड़ित बेटी

हापुड़

कोतवाली गढ़ के गांव जनुपुरा में एक मृतक किसान की पत्नी को ही बदल दिया और वारिसान से एक महीने पहले जमीन का तहसील को बैनामा कर दिया। 20 लाख रुपये का मुआवजा जारी होने के बाद किसान की बेटी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है। एसपी के आदेश पर सभी बिंदुओं को खोलते हुए कोतवाली गढ़ में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कोतवाली गढ़ में मोहित त्यागी ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि एक महिला जिसका तलाक का मामला गाजियाबाद और बागपत न्यायालय में विचाराधीन है। उस महिला को गढ़ के गांव जनुपुरा निवासी मृतक किसान की पत्नी बना दिया गया। आरोप लगाया है कि गाजियाबाद प्रशासन ने उसका वारिसान भी तैयार कर दिया। वारिसान तैयार होने के बाद हापुड़ तहसील के गांव माधापुर में किसान की जमीन गंगा एक्सप्रेस वे में गई। जिसका उस महिला ने बैनामा कर दिया। महिला के खाते में 20 लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया गया।

पुलिस को दिए गए अभिलेखों में जो कागज लगाए गए हैं, उनमें महिला को वारिसान 21 जुलाई 2021 को वारिसान बनाया गया है। जबकि जमीन का बैनामा जून में 22 तारीख को कर दिया गया था। आरोप है कि इस 20 लाख के खेल में तहसील के किसी न किसी अधिकारी का भी सहयोग रहा होगा।

गाजियाबाद में वारिसान निरस्त–
फर्जी ढंग से वारिसान बनाए जाने के संबंध में पीडित ने गाजियाबाद एसडीएम को शिकायत की गई। जिसकी जांच में खुलासा हुआ कि जिसको दूसरी पत्नी दर्शा कर वारिसान बनाया गया है उसकी पहली शादी में तलाक नहीं हुआ है। जिसके चलते वह मृतक किसान की पत्नी का दर्जा नहीं ले सकती। जिसके चलते उसको एसडीएम ने निरस्त कर दिया।
थाना पुलिस का कहना है कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

 

 

 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page