रकम निवेश कर फायदा करवाने के नाम पर ठगे रु0 24.50 लाख

हापुड़। देहात थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति को फर्म में पैसे लगाकर बड़ा मुनाफा दिलाने का झांसा देकर दंपती ने 24.50 लाख रुपये हड़प लिए। पैसे मांगने पर धमकी दी गई, पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने नामजद दंपती के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

गांव सीतादेई के रहने वाले शिवम सिद्धू ने बताया कि बिहार के जिला पश्चिम चंपारण के रोअरी अंचल नरकटिया गंज का रहने वाला संदीप वर्मा वर्तमान में जिला गाजियाबाद के गोविंदपुरम क्षेत्र के बाला जी एंकलेव के शिव अपार्टमेंट में रहता है। उसने गोविंदपुरम में ही सुधा माइक्रो फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड, सुधा स्वाइप टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड और सुधा समृद्ध इंडिया निधि लिमिटेड के नाम से तीन फर्म खोली हुई हैं। उक्त तीनों फर्मों का मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप ही है।

कुछ समय पहले संदीप की पत्नी पवित्रा दीक्षित से पीडि़त की मुलाकात हुई। पवित्रा ने पीडि़त से उसकी फर्म में रुपये लगाकर लाभ कमाने का प्रलोभन दिया। पवित्रा के झांसे में आकर पीडि़त ने बैंक के माध्यम से दस लाख और 14.50 लाख रुपये दे दिए। कुछ समय तक दंपती पीडि़त को लाभ के रुपये देते रहे, लेकिन कुछ दिन बाद उन्होंने रुपये देना बंद कर दिया।

शिकायत करने पर दंपती ने बताया कि उनकी फर्म को घाटा हुआ है। इसके बाद पीडि़त ने दंपती से अपने 24.50 लाख रुपये वापस करने के लिए कहा। इस पर दंपती ने पीडि़त को बैंक के तीन चेक दे दिए। चेक खाते में लगाने पर बाउंस हो गए। पीडि़त ने इस संबंध में दंपती से शिकायत की। इस पर गुस्साए दंपती ने रुपये लौटाने से इनकार कर गाली-गलौज कर दी। थाना प्रभारी आशीष सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर, जांच शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version