fbpx
News

महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा व साइबर अपराधों से निपटना प्राथमिक -एसपी दीपक


हापुड़(अमित मुन्ना/अनूप)।
नवनियुक्त एसपी दीपक ने कहा कि महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा व साइबर क्राईम से निपटना उनकी प्राथमिकता हैं।
एसपी दीपक चार्ज लेनें के उपरांत पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि थाने पर आने वाले फरियादियों की संतुष्टि तक होगी कार्यवाही -कानून-व्यवस्था सुदृढ करने के लिए मजबूत किया जाएगा बीट सिस्टम, महिला, बच्चों व बुजुर्ग संबंधी अपराधों व उनसे जुड़ी शिकायतों पर गंभीरता से सुनवाई करते हुए त्वरित कार्यवाही करनी है। शिकायत किसी भी प्रकार की हो हर शिकायत पर एक्शन लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि थानों में आने वाले सभी पीड़ितों की पूरी बात सुनकर मुकंदमा लिखकर प्रभावी कार्यवाही को अमल में लाया जाए। साथ ही ऐसे असामाजिक तत्वों जिन से कानून-व्यवस्था के बिगड़ने का खतरा हो सकता है उनके विषय में जानकारी पर पड़ताल करके प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करनी होगी तथा तेजी से बढ़ रही साइबर क्राइम पर भी गंभीर दिखे, उन्होंने साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए पुलिस की जानकारी बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने की जरूरत बताई ताकि पुलिस अपराधियों से एक कदम आगे रहे। जनपद की कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए बीट सिस्टम को मजबूत करना होगा। थाना दिवस पर आने वाली समस्याओं को संबंधित विभागों से सामंजस्य बिठाकर सुलझाने की कोशिश होगी ।
एसपी ने शहर के यातायात सिस्टम को सुगम बनाने के लिए सड़कों से अतिक्रमण हटाने की जरूरत बताई, इसके लिए संबंधित थानों के प्रभारियों को जिम्मेदार बनाया जाएगा।
डायल 112 पर आने वाली सूचनाओं पर पीआरवी का रिस्पांस टाइम कम से कम करने पर भी जोर रहेगा ताकि
जरूरतमंद को पुलिस की मदद मिल सके।
उन्होंने कहा कि जनपद में पूर्व में हुई घटनाओं और उनमें संलिप्त अभियुक्तों, बेल और जेल से छूटे अपराधियों पर नजर रखी जाएगी क्योंकि कई बार ऐसे लोगों की संलिप्तता के केंद्र में पाई जाती रही है। जनपद में गोकशी के अपराध पर कठोर कार्यवाही कर गोकशी की घटनाओं पर अंकुश लगाना प्राथमिकता होगी, जिससे सामाजिक सौहार्द कायम रहे।

शराब माफियाओं तथा अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त अपराधियों पर कठोर कार्यवाही कर अवैध शराब के
एसपी दीपक ने बताया कि
कारोबार पर पूर्ण रूप से प्रतिबंद्ध लगाया जाएगा एवं गढ़मुक्तेश्वर व बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र में विशेष नजर रखी जाएगी। महिला सम्बन्धी अपराधों व पॉक्सो एक्ट के अपराधियों पर न्यायालय में प्रभावी पैरवी कर सजा दिलवायी जाएगी।
मशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत माह अगस्त से दिसम्बर 2021 की विस्तृत कार्ययोजना का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाएगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page