fbpx
Stock Market

महाशिवरात्रि के अवसर पर आज बंद है शेयर बाजार, NSE-BSE में  शुक्रवार से सामान्य कारोबार 

महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में बृहस्पतिवार को घरेलू बाजार बंद हैं। इस उपलक्ष्य में प्रमुख घरेलू शेयर बाजारों बीएसई, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और अंतरबैंकिंग मुद्रा विनिमय बाजार में कोई कारोबार नहीं हुआ। बाजार में शुक्रवार से सामान्य कारोबार होगा। गौरतलब है कि पिछले तीन दिनों में कुल मिलाकर सेंसेक्स में 874.19 अंक यानी 1.73 प्रतिशत की तेजी आ चुकी है, जबकि निफ्टी 276.70 यानी 1.85 प्रतिशत मजबूत हुआ है।

यह भी पढ़ें: एक अप्रैल से पचास करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार पर कंपनियों को ई-इन्वॉयस निकालना होगा अनिवार्य 

बता दें शेयर बाजारों में बुधवार को लगातार तीसरे दिन तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स तथा एनएसई निफ्टी दोनों सूचकांक बढ़त के साथ बंद हुए। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के बीच दवा, आईटी और वाहन कंपनियों के शेयरों में तेजी से बाजार में मजबूती आयी। सेंसेक्स 254.03 अंक यानी 0.50 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51,279.51 अंक पर बंद हुआ वहीं  निफ्टी 76.40 अंक यानी 0.51 प्रतिशत मजबूत होकर 15,174.80 अंक पर।
    
बाजार में तेजी की वजह

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ”वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख का असर घरेलू बाजारों पर पड़ा है। बांड पर रिटर्न नरम होने से मुद्रास्फीति बढ़ने को लेकर चिंता दूर हुई है, इससे अमेरिकी बाजार में तेजी आयी, जिसका असर दुनिया भर के बाजारों पर पड़ा है।
     

Source by [author_name]

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page