fbpx
BreakingCrime NewsHapurMeerutNewsUttar Pradesh

भाई ने ही अपने भाई को तमंचे से गोली मारकर मार डाला

भाई ने ही अपने भाई को तमंचे से गोली मारकर मार डाला

मेरठ

बड़े भाई विपिन ने अपने खेत में मेहनत करके छोटे भाई अरविंद को पढ़ाया। उसे सेना में भर्ती होने लायक बनाया. शुक्रवार को अरविंद ने उसी भाई के सीने में तमंचे से गोली मार दी। पुलिस के मुताबिक, सेना में होने के बाद भी अरविंद अपने दोनों भाइयों की जमीन अपने नाम दर्ज कराना चाहता था, जबकि विपिन की कोई संतान नहीं थी. उन्होंने मृतक प्रवीण के बच्चों को अपनी जमीन देने का वादा किया था.

इतना ही नहीं, प्रवीण की मौत के बाद विपिन उसकी पत्नी की जरूरतों और बच्चों की पढ़ाई का भी ख्याल रख रहा था। विपिन की पत्नी सुंदरी और प्रवीण की पत्नी आशा दोनों बहनें हैं। अरविंद की हरकतों से न सिर्फ गांव वाले बल्कि उसके रिश्तेदार भी उसके विरोध में आ गए हैं.

दोनों के कोई संतान नहीं है
सुंदरी की शादी को 17 साल हो गए हैं, इसके बाद भी दोनों के कोई संतान नहीं है। छोटे भाई प्रवीण की मौत के बाद दंपति ने उसके परिवार की ओर रुख किया। दरअसल, प्रवीण के तीन बच्चे हैं स्वाति 16 साल, शिवानी 12 साल और बेटा शिवम 14 साल। बच्चों की पढ़ाई से लेकर सारा काम विपिन देख रहा था। हालांकि, विपिन की मां किरणवती और पिता ऋषिपाल छोटे बेटे अरविंद की पत्नी के साथ रहते हैं।

फौजी जमीन अपने नाम कराना चाहता था
ऋषिपाल के पास 32 बीघे और किरनवती के पास 17 बीघे जमीन है। अरविंद जमीन को उन दोनों के नाम करने की योजना बनाकर छुट्टियों पर आया था। जमीन विवाद को लेकर एक सप्ताह से ग्रामीणों व रिश्तेदारों की पंचायत भी हो रही थी.

अरविंद ने तर्क दिया कि विपिन के कोई संतान नहीं है, वह जमीन लेकर क्या करेगा? रिश्तेदारों ने संपत्ति को तीन हिस्सों में बांटने की कोशिश की. लेकिन अरविंद इसके लिए तैयार नहीं थे. इसी बात को लेकर शुक्रवार को अरविंद और विपिन में विवाद हो गया।

पुलिस कई घंटे तक आत्महत्या की कहानी में उलझी रही
गोलीकांड के बाद घरेलू विवाद में बिपिन द्वारा खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने और उसकी पत्नी द्वारा कीटनाशक खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की कहानी में पुलिस कई घंटे तक उलझी रही। मौके पर मौजूद भाई प्रवीन, बच्चे और पत्नी आशा फौजी द्वारा हत्या किए जाने की बात पुलिस से करते रहे, लेकिन आत्महत्या की बात सामने नहीं आई।

पुलिस पत्नी और बच्चों के साथ फरार सिपाही की तलाश कर रही है
फौजी के फरार होने के बाद पुलिस ने उसके मोबाइल फोन को ट्रेस करने की कोशिश की है. फौजी के मोबाइल फोन की लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उसके रिश्तेदारों के यहां छापेमारी की है, जहां से उसकी पत्नी पिंकी को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि फौजी का अभी तक कोई पता नहीं चला है.

दम तोड़ते हुए कहा कि विपिन भाई ने गोली मार दी

विपिन काफी देर तक लहूलुहान हालत में कमरे के अंदर पड़ा रहा। पुलिस के पहुंचने के बाद उसे अस्पताल ले जाने का प्रयास किया गया। पुलिस को विपिन ने बताया था कि उसको भाई अरविंद ने गोली मारी है। उसने बताया कि उसे बचा लो। अब उसके भाई प्रवीण के तीन बच्चों की देखभाग कौन करेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page