fbpx
News

मशहूर कॉमेडियन गजोधर राजू श्रीवास्तव का हुआ निधन,लोगों ने जताया शोक

दिल्ली।.मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया था. 58 वर्षीय राजू श्रीवास्तव पिछले 41 दिनों से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे।

एम्स के अनुसार आज सुबह 10.20 बजे राजू श्रीवास्तव ने आखिरी सांस ली. राजू श्रीवास्तव के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम नेताओं और फ़िल्मी हस्तियों ने गहरा शोक जताया है. राजू श्रीवास्तव ने कानपुर जैसे शहर से निकलकर बॉलीवुड में अपने पैर जमाए और स्टैंडअप कॉमेडी के वे किंग माने जाते थे।

राजू के पीआरओ गर्वित नारंग ने बताया, ” “राजू श्रीवास्तव दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के लिए आए थे। उनकी मुलाकात का समय तय था। वो होटल में रुके थे। कमरे में कुछ देर रुकने के बाद बुधवार सुबह वे जिम करने चले गए। वहीं पर हार्ट अटैक आया। उसी दिन शाम को डॉक्टरों ने उनकी एंजियोप्लास्टी की, लेकिन उनका ब्रेन रिस्पांस नहीं कर रहा था। पल्स भी 60-65 के बीच था। ” राजू का हाल जानने के लिए कानपुर से पूर्व विधायक सतीश निगम भी एम्स पहुंचे थे। उन्नाव सदर से विधायक पंकज गुप्ता ने फोन पर उनका हालचाल लिया। PMO और मुख्यमंत्री ऑफिस से लगातार उनका अपडेट लिया जा रहा था। राजू श्रीवास्तव ने कुल 16 फिल्मों और 14 टीवी शो में काम किया था।

25 दिसंबर 1963 को कानपुर में जन्मे राजू श्रीवास्तव 1993 से हास्य की दुनिया में काम कर रहे थे. उन्होंने कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों के साथ भी काम किया. वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते थे. उनको असली सफलता ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली।. इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में सबकी जुबान पर आ गए. उनका गजोधर का किरदार भी काफी फेमस हुआ था।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page