fbpx
BreakingCrime NewsGhaziabadNews

बच्चे ने ऑनलाइन गेम जीतने के लिए खाली किया अपने पिता का बैंक अकाउंट

बच्चे ने ऑनलाइन गेम जीतने के लिए खाली किया अपने पिता का बैंक अकाउंट

बच्चे ने बैटल गेम जीतने के लिए साफ किया अपने पिता का बैंक अकाउंट

Ghaziabad  : गाजियाबाद के नंदग्राम में 11 साल के एक बच्चे ने ऑनलाइन गेम जीतने के लिए अपने पिता का बैंक अकाउंट खाली कर दिया। पूरा मामला साइबर सेल में एक कंप्लेंट के बाद सामने आया, जिसमें एसीपी नंदग्राम रवि कुमार ने बताया कि नोएडा में काम करने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी है। शिकायत में बताया कि सितंबर 2022 से अक्टूबर 2022 के बीच उसके बैंक अकाउंट से यूपीआई के माध्यम से पैसे निकाले गए हैं।

गेम में लेवल अप कराने का दिया झांसा
बैंक अकाउंट से रुपए निकलने की जानकारी जब उसे लगी, तब उसने बैंक की ब्रांच में जाकर इस बारे में पूछताछ की। बैंक ने उसे बताया कि यूपीआई के जरिए पैसे निकाले गए हैं। क्योंकि व्यक्ति के बैंक से रुपये निकाले जाने का कोई मैसेज उसे प्राप्त नहीं हुआ था। बैंक में भी इस बाबत शिकायत दी है। पिता ने जब अपने बेटे से पूछा तो उसने बताया कि ऑनलाइन गेमिंग ऐप में वह बैटल गेम जीतना चाहता था। इसके लिए उसके पास एक व्यक्ति का कॉल आया था और उसने गेम में लेवल अप कराने का वादा किया था।

बच्चे से पूछ लिया ओटीपी
उसने बच्चे से कई बार फोन पर बात की और इस दौरान उसके पिता के खाते का ऑनलाइन यूपीआई बनाकर कई खातों से लिंक कर दिया। रुपए निकालने के लिए बच्चे से ओटीपी पूछा। मना करने पर उसने बच्चे को जान से मारने की धमकी दी। डरकर बच्चे ने पिता के खाते की पूरी जानकारी उस व्यक्ति के साथ शेयर कर दी। इसके बाद बच्चे के पिता का बैंक अकाउंट खाली हो गया। अब बच्चे का पिता रुपये पाने के लिए नंदग्राम स्थित साइबर सेल पहुंचा। वहां उसे उम्मीद है कि उसके पैसे वापस मिल जाएंगे।

 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page