fbpx
News

बिजली चोरी का नया तरीका,एबीसी वायर में गर्म लोहे की रॉड, कील और पेचकस डालकर हो रही है चोरी, 16 घरों में पकड़ी चोरी

हापुड़। नगर में बिजली चोरों ने बिजली चोरी के लिए नया तरीका इस्तेमाल किया। उन्होंने एबीसी वायर में गर्म लोहे की रॉड, कील और पेचकस डालकर कटिया से चोरी कर रहे है। बिजली विभाग ने 16 घरों में बिजली चोरी पकड़ एफआईआर दर्ज करवाई है।

हापुड़ के देर रात बिजली चौरी रोकने के लिए एसडीओ प्रथम देवेंद्र कुमार ने टीम के साथ बुलन्दशहर रोड़ के रफीकनगर, कोटला मेवतियान, नवीकरीम आदि मौहल्लों में जाकर 16 घरों में बिजली चोरी पकड़ी हैं । लोगों ने अपने घर के बाहर से गुजर रही एबीसी लाइन में लोहे की रॉड गर्म कर घुसाई हुई थी, कहीं कील गाड़कर चोरी हो रही थी तो कहीं तार काटकर उसमें पेचकस घुसाकर चोरी की जा रही थी। इन मोहल्लों में सबसे अधिक लीड जलने के मामले सामने आ रहे हैं। जांच में पता चला कि जिस तरह कटिया डालकर चोरी हो रही है, चिंगारी निकलने से तारों में आग लग रही है।

एसडीओ ने बताया कि ईदगाह रोड पर खालिद के नाम कनेक्शन था, दो किलोवाट के कनेक्शन पर ई रिक्शा चार्जिंग स्टेशन चलाया जा रहा था। यहां भी बिजली की चोरी हो रही थी, मीटर नो
डिस्प्ले था। मीटर सील करने की आख्या भी भेजी गई। मौके पर 15 से अधिक ई रिक्शाएं मिलीं। इसके साथ ही एबीसी वायर में कील, लोहे की रोड, पेचकस से चोरी के मामले में 16 अन्य लोगों के खिलाफ संबंधित थाने में तहरीर दी गई है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page