fbpx
News

फैक्ट्री के लिए जमीन खरीदने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी, एफआईआर दर्ज

हापुड़। थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव उपैड़ा निवासी दो बिचौलियों ने गांव के जमीन मालिक से साजिश कर एक व्यक्ति को जमीन दिलाने के नाम पर 20.5 लाख रुपए हड़प लिए। एसपी के आदेश पर थाना बाबूगढ़ पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

नगर के मोहल्ला पन्नापुरी निवासी नवीन सचदेवा ने बताया कि उसकी जिला गाजियाबाद के इंडस्ट्रीयल ऐरिया स्थित श्री बालाजी इंड्रस्ट्रीज फर्म में साझेदारी है। इसमें उसके अलावा दो अन्य साझेदार है। उन्हें हापुड़ क्षेत्र में फैक्टरी लगाने के लिए जमीन आवश्यकता थी। गांव उपैड़ा निवासी पितांबर त्यागी व संजीव कुमार कुरमई उसके घर पर आए और उपैड़ा स्थित बाईपास पर आठ हजार वर्ग गज जमीन दिखाई। दोनों ने उसे इस जमीन के मालिक ललित निवासी गांव उपैड़ा से मिलवाया। जिनसे उसका दो हजार रुपए प्रति वर्ग के हिसाब से आठ हजार वर्ग गज जमीन का सौदा हुआ। इस दौरान उसने पितांबर, संजीव व ललित से कुरें लगवाने, सभी साझेदारों से एग्रीमेंट में हस्ताक्षर

सहमति देने व एग्रीमेंट में सेल डीड दिशा खोलकर करने के विषय बात की। इस पर तीनों लोग राजी हो गए और उसने 50 हजार रुपए नगद ब्याना उन्हें दे दिया। पितांबर व संजीव ने उसे विश्वास में लेकर 20 लाख रुपए एग्रीमेंट पर देने और दो जून 2022 में एग्रीमेंट की तारीख तय की। उसने एक जून 2022 को अपनी फर्म के खाते से उक्त लोगों के कहे अनुसार ललित के खाते में 20 लाख रुपए आरटीजीएस कर दिए। इसके बाद दो जून 2022 को वह अपने साझेदारों व पितांबर के साथ तहसील पहुंच गया। लेकिन संजीव व ललित यहां नहीं पहुंचे। उनके तहसील में न आने पर वह अपने साझेदारों के साथ

गांव उपैड़ा पहुंचा। यहां संजीव व ललित ने उनसे जमीन को बिना कुरें व बिना साझेदारी की सहमति से खरीद लो, नहीं तो मत लो की बात कही। इसके बाद उसने व पितांबर ने उनसे बिना अन्य मोदी को सहमति व कुरें के जमीन न लेने और अपने रुपए वापस देने की बात कही। इस पर ललित ने 15 लाख रुपए बुलंदशहर एक कोर्ट में अपने हत्या के मुकदमे में जज को देनें की बात कही।

सामाजिक दबाव पड़ने पर कुछ ग्रामीणों को उपस्थिति में ललित ने उनके रुपए अपनी जमीन बेचकर उन्हें देने की बात की। इसके बाद ललित ने दो माह बाद ही अपनी जमीन बेच दी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page