fbpx
News

मोहित गुप्ता हत्याकांड में परिजनों को मिलें एक करोड़ का मुआवजा व सदस्य को सरकारी नौकरी, दोषी पुलिसकर्मियों पर चलें हत्या का मुकदमा


हापुड़/लखनऊ(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
यूपी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभिमन्यु त्यागी ने कहा कि योगी सरकार में पुलिस बेलगाम हो गई हैं। मनीष गुप्ता हत्याकांड में दोषियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएं और मृतक के परिजनों को एक करोड़ रूपये व सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएं।
उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में किसी आम जन की जान की कोई कीमत नहीं है। मध्य वर्ग, गरीब, वंचित, किसान, मजदूर, नौकरीपेशा, छोटा व्यापारी वर्तमान बीजेपी राज में जनविरोधी नीतियों की वजह से आर्थिक तौर पर टूटा हुआ है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ग्रह जिले गोरखपुर में पुलिस द्वारा व्यापारी स्वर्गीय मनीष गुप्ता की हत्या पर जनता में बहुत रोष है। आज व्यापारी वर्ग नोटबंदी, गलत तरह से लागू हुई gst, लॉकडॉन से तो टूट ही चुका है और अब उसको जान का खतरा भी है। व्यापारी को बीजेपी के जंगल राज से बचाने की आज बेहद आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि छोटे मोटे अपराधियों के भी मकान दुकान बुलडोजर से गिराकर ढाहने वाले योगी आदित्यनाथ क्या इन अपराधी पुलिस वालों के मकान ढायेंगे ? शायद नहीं क्योंकि अपने विधायकों की जगह कुछ खास अधिकारियों और पुलिस के सहारे से साढ़े चार साल काम कराने वाले योगी आदित्यनाथ की अपनी पुलिस भी तो बेलगाम हो चुकी है। इतनी बड़ी वारदात के बाद भी योगी आदित्यनाथ सरकार ने दोषी पुलिस कर्मियों की जांच के बाद ही बर्खास्त करने का आदेश दिया है।
योगी आदित्यनाथ जी ने व्यापारी मृतक स्वर्गीय मोहित गुप्ता के परिजनों को दस लाख आर्थिक मदद की घोषणा की है वो भी एक मजाक भर है। दस लाख तो व्यापारी एक साल में ही कमा लेते हैं। मृतक के परिजनों के घर का खर्च इस महंगाई के दौर में दस लाख रुपए में कितने साल तक चलेगा?

कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि सरकार को मृतक स्वर्गीय मोहित गुप्ता की हत्या के दोषी पुलिस कर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करा कर उनके घर की कुर्की भी करानी चाहिए और साथ ही मृतक स्वर्गीय मोहित गुप्ता के पुत्र की मुफ्त शिक्षा और साथ ही मृतक की धर्मपत्नी की osd स्तर की नौकरी की घोषणा के साथ 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा करनी चाहिए।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page