fbpx
ATMS College of Education
News

प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थियों का सपना हुआ सच,पीएम- सीएम को दिया धन्यवाद



प्रदेश सरकार व भारत सरकार द्वारा संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत मिला लाभ।
हापुड़। हर एक नागरिक का सपना होता कि उसका अपना एक पक्का मकान हो, जिसमें वह अपने परिजनों सहित आराम का जीवन व्यतीत कर सकें, परंतु आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते सभी का यह सपना साकार नहीं हो पाता। गरीब असहायों के सपने को साकार करने हेतु भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई जा रही है जिसके माध्यम से ऐसे गरीब असहाय जिनके पास अपना पक्का मकान नहीं था और निर्धनता के कारण वह अपना आवास बनाने में असमर्थ थे, को इस योजना का लाभ देकर सरकार द्वारा गरीबों का सपना साकार किया जा रहा है । अब तक लाखों लोगों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है और दिये जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है ।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी श्रीमती सुमन पत्नी श्री करन सिंह, निवासी भीम नगर जनपद हापुड़ के द्वारा बताया गया कि मुझे वर्ष 2020-21 में प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया, इससे पूर्व हमारा घर कच्चा था। पक्का घर बनाने का मेरा सपना था, लेकिन यह सपना कैसे पूरा होगा मैं नहीं जानती थी मुझे जब अन्य लोगो ने बताया कि मा0 प्रधानमंत्री भारत, सरकार द्वारा मोदी जी ने एक घर बनाने की योजना चलाई है तब मुझे विश्वास नहीं हो रहा था, आज जब मैं अपने पक्के मकान में रह रही हूं तो मुझे एक सपना लग रहा है । पहले कच्चे घर में बरसात और सर्दियों में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब पक्के घर में हम और हमारे बच्चे सुकून से रह रहे हैं । आवास एवं आवास निर्माण का पूरा पैसा मुझे प्राप्त हो गया है हमारा सपना साकार हो गया है, इसके लिये हम मोदी जी एवं योगी जी के आभारी हैं जिन्होंने गरीबों को उनके सपने को पूरा करने का अवसर दिया । आज उनके कारण ही हम पक्के मकान में रह रहे हैं और शौचालय का लाभ भी मुझे प्राप्त हुआ है जिसके कारण हम व हमारा परिवार शौंच के लिए बाहर नहीं जाते हैं और हम अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही बहुत सारी योजनाओं का लाभ भी हमें मिल रहा है ।



प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी श्रीमती गीता देवी पत्नी श्री अशोक गुप्ता, निवासी मोहल्ला चंद्रलोक कॉलोनी जनपद हापुड़ के द्वारा बताया गया कि मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्राप्त हुआ, इससे पूर्व हमारा घर मिट्टी का बना हुआ जिसके ऊपर पन्नी तानकर मेरा गुजर बसर चल रहा था। बरसात के दिनों में जब मूसलाधार बारिश होती थी तो मेरे घर में चारों तरफ पानी भर जाता था। 1 दिन कॉलोनी के लोगों ने मुझे प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बताया जिसकी जानकारी पाकर मैंने जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा के कार्यालय में पहुंचकर प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु अपना आवेदन किया कुछ महीने बाद ही मेरा आवेदन कार्यालय द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण हेतु स्वीकृत होने की सूचना मुझे प्राप्त हुई जिसके बाद मेरा अपना पक्का मकान बन पाया। मैं सरकार का बहुत शुक्रगुजार हूं जिन्होंने घर बनवाने के लिए धनराशि उपलब्ध कराकर मेरी अंधेरी जिंदगी में रोशनी लाने का काम किया है। मैं माननीय प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देता हूँ ।
प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी कसीद सैनी पुत्र नत्थू सैनी निवासी पीरबाऊद्दीन जनपद हापुड़ के द्वारा बताया गया कि मैं पेशे से मजदूरी करता हूं, मुझे वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया, इससे पूर्व हमारा घर कच्चा मिट्टी का घर था। पक्का घर बनाने का मेरा सपना था, जो मजदूरी में मुमकिन नही था लेकिन मुझे जब अन्य लोगो ने बताया कि कि मा0 प्रधानमंत्री भारत, सरकार द्वारा मोदी जी ने एक घर बनाने की योजना चलाई है जिसका लाभ मुझे प्राप्त हुआ। पहले कच्चे घर में बरसात और सर्दियों में अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब पक्के घर में हम और हमारे बच्चे सुकून से रह रहे हैं । आवास एवं आवास निर्माण का पूरा पैसा मुझे प्राप्त हो गया है हमारा सपना साकार हो गया है, इसके लिये हम मोदी जी एवं योगी जी के आभारी हैं जिन्होंने गरीबों को उनके सपने को पूरा करने का अवसर दिया । आज उनके कारण ही हम पक्के मकान में रह रहे हैं शौचालय का लाभ भी मुझे प्राप्त हुआ है जिसके कारण हम वह हमारा परिवार शौंच के लिए बाहर नहीं जाते हैं और हम अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही बहुत सारी योजनाओं का लाभ भी हमें मिल रहा है । मैं प्रधानमंत्री जी और मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद देती हूँ ।


Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

4 Comments

  1. Pingback: blog here
  2. Pingback: cat888

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page