पूर्व प्रधान व सचिव पर 30 लाख रुपए का फर्जी भुगतान करनें का आरोप,डीएम ने बैठाई जांच

हापुड़।
सिंभावली के गांव वैठ की पूर्व प्रधान और तत्कालीन पंचायत सचिव पर ग्रामीणों ने विकास कार्यों में 30 लाख रुपये का घोटाला करने का आरोप लगाया। जिसे लेकर डीएम ने जांच का आदेश देते हुए एक सप्ताह में आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।गांव निवासी रईस, आदिल, इसरार समेत अन्य ग्रामीणों ने कई माह पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधान शमीम बेगम पर अपने संबंधियों को तीस लाख रुपये का लाभ फर्जी तरीके से पहुंचाने और सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया था।

जिसके पक्ष में ग्रामीणों ने अपने शपथपत्र दाखिल करते हुए उस बैंक शाखा के स्टेटमेंट की छायाप्रति भी लगाई थी, जिसके माध्यम से यह भुगतान किया गया।

डीएम प्रेरणा शर्मा ने जिला समाज कल्याण अधिकारी एवं सहायक अभियंता जल निगम प्रथम को निर्देशित किया है कि पूर्व प्रधान शमीम बेगम द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर पूर्व में प्राप्त शिकायती पत्रों पर जिला स्तर से जांच की जा चुकी है। जिन बिंदुओं पर जांच हो चुकी है, उनको छोड़कर अन्य बिंदुओं पर जांच की जाए और एक माह में रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। वहीं पूर्व प्रधान शमीम बेगम का कहना है कि उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप पूरी तरह निराधार हैं।

Exit mobile version