fbpx
AstrologyHapurNewsUttar Pradesh

सप्ताह के पहले दिन मेष और कर्क राशि वालों को मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद, करियर में होगी तरक्की और मिलेगा शुभ समाचार

सप्ताह के पहले दिन मेष और कर्क राशि वालों को मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद, करियर में होगी तरक्की और मिलेगा शुभ समाचार

मेष

मेष राशि वाले सप्ताह के पहले दिन काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे और सेहत अच्छी रहेगी। नौकरी से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उन्हें नौकरी में अपने अधिकारियों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। बच्चों की प्रगति देखकर प्रसन्न होंगे और किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे। किसी सरकारी काम को पूरा करवाने में रिश्तेदार की मदद मिलेगी। लव लाइफ वालों लिए दिन अच्छा रहेगा, बातचीत से स्थिति सामान्य रहेगी। सायंकाल का समय किसी धार्मिक स्थल पर रहना पसंद करेंगे।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा और डॉक्टर से सलाह भी लेते रहें। आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी, जिसके कारण आपको व्यापार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, भाइयों से सलाह करके उन्हें दूर कर सकते हैं। बिजनस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़े तो जरूर जाएं क्योंकि इससे आपको फायदा होगा। सायंकाल का समय दोस्तों के साथ व्यतीत करेंगे।

मिथुन

मिथुन राशि वालों को सप्ताह के पहला दिन अपनी सेहत का पूरा ध्यान रखना होगा। संतान पक्ष से कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप चिंतित रहेंगे। परिवार में आपसी कलह के कारण आज आपको गुस्सा आएगा, लेकिन आपको उस पर नियंत्रण बनाए रखना होगा, अन्यथा पारिवारिक रिश्तों में दरार आ सकती है। नौकरी पेशा जातकों को आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे, जिन पर अमल करके आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सफल रहेंगे। सायंकाल का समय माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए यात्रा पर ले जा सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि वाले सप्ताह के पहले दिन अधूरे कार्यों को पूरा करेंगे। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेंगे और दान पुण्य पर कुछ धन खर्च भी कर सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धोखा मिल सकता है, जिससे आप परेशान होंगे, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे। आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो आपके लिए बिजनस में फायदे का सौदा लेकर आएगा और उसे बिजनस में पार्टनर भी बना सकते हैं, लेकिन उससे पहले घर के वरिष्ठों से सलाह जरूर कर लेनी चाहिए। अपनी शाम दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन मध्यम फलदायी रहने वाला है। आज आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगी और आपकी पुरानी यादें भी ताजा हो जाएंगी। परिवार में किसी सदस्य के विवाह संबंधी प्रस्ताव पर चर्चा चल रही है तो सभी सदस्यों से सलाह-मशविरा करने के बाद ही निर्णय लेना आपके लिए बेहतर रहेगा, अन्यथा बाद में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आप कुछ संचित धन भी खर्च करेंगे, जो बाद में आपके लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है। सायंकाल का समय धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा।

कन्या

कन्या राशि वालों का सप्ताह का पहला दिन आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन होगा। लंबे समय से अटके कार्यों को पूरा करने की कोशिश में रहेंगे, जिससे आप उन्हें पूरा कर पाएंगे और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। किसी कानूनी मामले में फंसे हुए हैं तो आपकी विजय होगी। पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और भाई-बहनों के साथ संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे और अपने बच्चों के भविष्य के लिए योजनाएं बनाएंगे। शाम के समय आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं।

तुला

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद सुलझ जाएगा, जिससे आपको कोई नई संपत्ति भी मिलेगी और मन भी प्रसन्न रहेगा। नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई और बेहतर मौका मिल सकता है, जिसके चलते वे पुराने को छोड़कर दूसरे की ओर जा सकते हैं। पैसा कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो उनके लिए एफडी आदि में निवेश करना बेहतर रहेगा। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से बहस होने से आपको बाद में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल का समय किसी दोस्त के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले आज दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। नौकरी पेशा जातकों को आज कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसके कारण उन पर काम का बोझ बढ़ जाएगा वैवाहिक जीवन में अगर कोई अनबन चल रही है तो जीवनसाथी को मनाने में सफल रहेंगे और कोई सरप्राइज भी लेकर आएंगे। आज आपको अपनी मां से किया हुआ कोई वादा पूरा करना होगा। सायंकाल का समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक उत्सव में भाग लेंगे, जहां आपकी मुलाकात कुछ प्रभावशाली लोगों से होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।

धनु

धनु राशि वालों को आज संतान के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा, क्योंकि उन्हें अचानक कोई समस्या हो सकती है, जिससे आप चिंतित रहेंगे, लेकिन ऐसा होने पर डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी पड़ेगी। सामाजिक क्षेत्रों से जुड़े लोगों का आज जनसमर्थन बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और आप कुछ धन भी खर्च करेंगे और उसे धर्मार्थ कार्यों में लगाएंगे। व्यापार में अगर आपको कोई निर्णय लेना है तो अपनी बुद्धि और विवेक से ही लें, तभी यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जो लोग संपत्ति खरीदने-बेचने की सोच रहे हैं, उन्हें उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच करनी होगी।

मकर

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। मन में शांति बनाए रखनी होगी, तभी आपके सभी काम आसानी से पूरे होंगे। अगर आप साझेदारी में कोई बिजनस चला रहे हैं तो पार्टनर के कहने पर कोई भी फैसला लेने से बचना होगा, अन्यथा आपका फैसला गलत हो सकता है। जो लोग सट्टेबाजी में पैसा लगाते हैं उनके लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है इसलिए वे पैसा लगा सकते हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों की बातें सुनकर आपको दुख होगा लेकिन फिर भी आप कुछ नहीं कर पाएंगे, कभी-कभी बड़ों की बातें सुनना अच्छा होता है। सायंकाल के समय किसी धार्मिक आयोजन में हिस्सा ले सकते हैं।

कुंभ

कुंभ राशि वालों के लिए सप्ताह का पहला दिन खर्चों से भरा रहेगा, इसलिए आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। संतान पक्ष की ओर से कुछ खर्चों का सामना करना पड़ेगा, जो आपको न चाहते हुए भी मजबूरी में करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातकों को सहकर्मियों की वजह से कामकाज में परेशानी हो सकती है और अधिकारी भी आपका सहयोग कम करेंगे। व्यापारिक क्षेत्र में आपका चिड़चिड़ापन आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। पिता से बात करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है। सायंकाल का समय देव दर्शन का लाभ लेंगे।

मीन

मीन राशि वालों को आज अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आप आसानी से उनसे छुटकारा पा सकेंगे। जीवनसाथी से कुछ इच्छाएं जाहिर करेंगे तो वह इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। आज आपको किसी पर भी भरोसा करने से पहले सावधान रहना होगा, अन्यथा वह आपका भरोसा तोड़ सकता है। शाम के समय अगर आस-पड़ोस के किसी व्यक्ति से वाद-विवाद होता है तो उसमें पड़ने से बचना ही आपके लिए बेहतर होगा, अन्यथा यह कानूनी मामला बन सकता है। अगर आप नया वाहन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो सायंकाल के समय आपका सपना पूरा होगा।

 

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page