fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

निकाय चुनाव के लिए कमेटियां गठित

जिले के चारों नगर निकायों में शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सौंपी जिम्मेदारी

हापुड़। जिले में नगरीय निकाय चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पख्ज्ञ सम्पन्न कराने के लिए नोडल अधिकारियों को नियुक्त कर दिया गया है। चुनाव के अंदर होने वाली सभी प्रक्रियाओं की देखरेख करने के लिए जिले में 10 कमेटियां गठित कर दी गई हैं। जिसमें प्रभारी व अपर प्रभारी अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

जिले में कुल चार नगर निकाय हैं। इनमें हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुवा नगर पालिका और बाबूगढ़ नगर पंचायत शामिल हैं। इसके लिए मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण व आरक्षण जारी हो चुका है। हालांकि आरक्षण को लेकर उच्च न्यायालय में मामला लंबित होने के कारण अधिसूचना जारी नहीं हो सकी है। लेकिन, जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी होने से पहले ही निर्वाचन कार्यों के लिए अलग-अलग अधिकारियों के नेतृत्व में 10 कमेटियां गठित कर दी हैं।

प्रत्येक कमेटी में एक नोडल अधिकारी और तीन-तीन अपर प्रभारी तैनात किए गए हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी श्रवण कुमार त्यागी ने बताया कि नोडल अधिकारियों में जिले के तीनों एसडीएम, सीओ, तीनों नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी व एक नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को नियुक्त किया गया है। इन्हीं की देखरेख में कमेटियों का गठन किया गया है। ये कमेटियां मतदान, कार्मिक, मतगणना से लेकर चुनाव खर्च व आचार संहिता की निगरानी करेंगे। साथ ही ये कार्यों की प्रगति से समय-समय पर जिला निर्वाचन कार्यालय को अवगत करते रहेंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page