fbpx
Astrology

आज का राशिफल 20 सितम्बर 2023 :मकर , तुला और वृशक राशि वालों को मिल सकता है अचानक धन लाभ

आज का राशिफल 20 सितम्बर 2023 :मकर , तुला और वृशक राशि वालों को मिल सकता है अचानक धन लाभ

मेष:

आज का दिन आपके लिए लेन-देन में जल्दबाजी करने से बचने का रहेगा। विरोधी सक्रिय रहेंगे और सहकर्मी आपका सहयोग करते रहेंगे। निजी मामलों में स्पष्टता बनाए रखें कार्यकुशलता बढ़ेगी। आप मेहनत के पथ पर आगे बढ़ेंगे। आपकी मेहनत और लगन देखकर आपके दोस्त भी हैरान रह जाएंगे. अगर आप किसी मामले में भाइयों से सलाह लेंगे तो उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी।

वृष :

आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप परिवार के सदस्यों के साथ उनकी समस्याएं सुनने में कुछ समय व्यतीत करेंगे। छात्रों को परीक्षा में आने वाली समस्याओं के लिए अपने सीनियर्स से बात करनी होगी. अपनी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास आपकी सफलता होगी। कार्यक्षेत्र में आप योग और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में अपनाकर कई बीमारियों से छुटकारा पा सकते हैं और कोई भी बड़ा लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। आपके अंदर प्यार और स्नेह बना रहेगा।

मिथुन 

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। जरूरी काम पर आपका पूरा फोकस बढ़ेगा। भाईचारा का भाव बना रहेगा। आपके घर पर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, लेकिन फिर भी आप घबराएंगे नहीं। आप अपने घर की साज-सज्जा के लिए कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर आज काफी पैसा खर्च करेंगे। आपके किसी दोस्त को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन अगर आप किसी बात में ढिलाई बरतेंगे तो इससे आपको नुकसान भी हो सकता है। विद्यार्थियों का मन आज पढ़ाई-लिखाई से भटक सकता है।

कर्क 

आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने का रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में परस्पर सहयोग की भावना रहेगी। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ होगा, लेकिन जल्दबाजी में काम न करें, महत्वपूर्ण मामलों में तेजी आएगी। अपनी योजना पर पूरा फोकस रखें. मान-सम्मान में वृद्धि से आपको लाभ होगा। आपकी मुलाकात कुछ महान लोगों से होगी। भाई-बहनों से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

सिंह 

आज का दिन आपके लिए उन्नति वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-मोटी गलतियों को बड़प्पन दिखाकर माफ कर देना चाहिए। आपका पूरा जोर आर्थिक स्थिति की गतिविधियों पर रहेगा। पारिवारिक मामलों में आपको किसी से अनावश्यक बात नहीं करनी चाहिए, अन्यथा उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती है। आप बच्चों के लिए कोई छोटा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

कन्या 

आज का दिन आपके लिए आय के नए रास्ते खोलेगा और छात्रों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा और आपको अपने काम में ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए, अन्यथा परेशानी हो सकती है। आज आपकी लंबे समय बाद किसी मित्र से मुलाकात होगी और अगर आप बिजनेस में किसी की सलाह लेंगे तो इससे आपको नुकसान हो सकता है। ननिहाल पक्ष से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। सुख-समृद्धि बढ़ने से आपकी खुशियां नहीं रुकेंगी। आप रचनात्मक कार्यों में संलग्न रहेंगे और आपको अपने बच्चों की शिक्षा में आ रही समस्याओं के बारे में अपने शिक्षकों से बात करनी होगी।

तुला 

आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। किसी भी कानूनी मामले में आपको सावधान रहना होगा। रिश्तेदारों और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। अप किसी चीज़ में बाज़ी ना शुज़ी ना शुची, नहीं तो प्रब्लब हो सकता है आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और बिजनेस में प्रभावी सोच रखेंगे। न्यायिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें। आपका कोई बड़ा लक्ष्य समय पर पूरा होगा। लेन-देन में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके बढ़ते खर्चे आपके लिए सिरदर्द बन सकते हैं। बच्चे आज आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

वृश्चिक 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। निजी मामले आपके पक्ष में रहेंगे। विभिन्न विषयों में गति आएगी और आपको छोटी-छोटी गलतियों से कुछ सीखना होगा। आप की अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो है चार को देखा। विभिन्न विषयों में गति आएगी. आप दोस्तों के साथ कुछ उपयोगी समय बिताएंगे और आपकी बहुमुखी प्रतिभा में वृद्धि होगी। कोई नया काम शुरू करना आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

धनु 

आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का रहेगा और आप रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आपकी मुलाकात कुछ वरिष्ठ सदस्यों से होगी। व्यापार में तेजी आएगी, लेकिन अगर आप अपने किसी सौदे को अंतिम रूप देने में देरी करेंगे तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपको बड़प्पन के साथ छोटी-छोटी गलतियों को माफ करना होगा। कोई भी जोखिम भरा कार्य न करें, अन्यथा समस्या उत्पन्न हो सकती है। आपके बीच प्यार और स्नेह बना रहेगा। लेन-देन में आपको सावधानी बरतनी होगी।

मकर 

आज का दिन आपके लिए किसी मांगलिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का रहेगा और आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे। नौकरी की नीतियों और नियमों पर पूरा ध्यान दें। निजी रिश्तों में विश्वास बनेगा और आप किसी की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में अच्छी सोच से आपको लाभ होगा। जनकल्याण के कार्यों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आपका काम पूरा होने पर आपकी ख़ुशी रुकेगी नहीं.

कुंभ 

बिजनेस के लिए आज का दिन अच्छा है। आप दोस्तों के साथ कुछ सुखद पल बिताएंगे और कुछ नई गतिविधियों से आपको लाभ होगा। किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा। बच्चे आज आपकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। व्यवसाय में सतर्कता बनाए रखें। किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होने का मौका मिलेगा। अगर आपको अपनी मेहनत पर भरोसा है तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

मीन 

आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहने वाला है। अगर आप पार्टनरशिप में कोई काम कर रहे हैं तो उसमें प्यार और स्नेह की भावना बनाए रखनी चाहिए और आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते हैं। आज आपको कुछ नए अवसर लेने होंगे और कुछ महत्वपूर्ण मामलों में आपको स्पष्टता बनाए रखनी चाहिए और जहां भी हस्ताक्षर करें, बहुत सावधान रहना चाहिए। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. कुछ नए अनुबंध प्राप्त होंगे।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page