fbpx
News

नर्सिंग होम कर्मचारी की बेटी ने चिकित्सक पर करवाई एफआईआर, 20 लाख रुपयें की मांग का आरोप


रकम न मिलने पर दर्ज कराया पीड़ित के खिलाफ मुकदमा
पीड़ित की पत्नी ने कोर्ट के आदेश पर दो नामजदों पर किया मुकदमा दर्ज
हापुड़, ।
नर्सिंग होम में काम करने वाली महिला की पुत्री को गलत संगत छोड़ने की सलाह देना नर्सिंग होम संचालक को इतना भारी पड़ा कि युवती ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उससे बीस लाख रुपये की मांग कर डाली। रुपये न दिए जाने पर युवती ने मुकदमा दर्ज करा दिया और न्यायालय में भी वाद दायर कर दिया। जब पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से गुहार लगाई तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। अब पीड़ित की पत्नी ने कोर्ट में वाद दायर कर दो नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
पीड़ित जितेंद्र कुमार कंसल की पत्नी अनुराधा निवासी  माता मौहल्ला महेश्वरीगंज हापुड़ थाना हापुड़ ने न्यायालय में दायर किए गए वाद में कहा है कि उसके पति जितेन्द्र कुमार कंसल एक नर्सिग होम, संजय बिहार आवास विकास कालोनी में संचालित करते हैं।  पिछले कुछ वर्षों से मोनिका गौतम नर्सिंग होम में नर्स का कार्य करती थी।  मोनिका गौतम की पुत्री मुस्कान गलत सोहबत में हैं और उसकी माता मोनिका गौतम ने उसके पति से गुहार लगाई कि वे मुस्कान को समझाने का प्रयास करे।  जिस पर उसके पति ने मुस्कान को बुलाकर उसकी माता के सामने समझाने का प्रयास किया, लेकिन बार बार समझाने पर और उसका मोबाइल छीनकर उसकी मां को दिए जाने से वह चिढ़ गई। बाद में पता चला कि मुस्कान कुछ अज्ञात लोगों के साथ गिरोह बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करती है। उसके पति ने एक बार फिर से उसे समझाया तो मुस्कान ने कहा कि वह बालिग है और उसके मन में जो आयेगा वह वही करेगी। मुस्कान की हरकतों को देखते हुए पीड़ित जितेंद्र कुमार कंसल ने उसकी मां को भी नौकरी से निकाल दिया। जिसके बाद मुस्कान तीन अज्ञात व्यक्तियों के साथ नर्सिंग होम पर आी और प्रार्थनी के पति से कहा कि ऐसा करके ठीक नहीं किया। साथ ही धमकी दी कि उनके द्वारा हस्तक्षेप करने के कारण आरोपियों को काफी नुकसान हुआ है।यदि तुमने इस नुकसान की भरपाई नहीं की और उक्त कृत्यों के
बारे में किसी और को बताया तो हम तुम्हे उल्टा फंसा देगे। साथ ही बीस लाख रुपये की मांग की। प्रार्थनी के पति ने यह सब मुस्कान की मां को बताया तो उसकी मिन्नत करने पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। बाद में आरोपी युवती ने उसके  पति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दिया। जब उसके पति ने मुस्कान से इस बारे में बात की तो उसने कहा कि सुभाषचन्द व अन्य दो व्यक्तियों ने उससे यह करवाया है तथा वे कह रहे है कि यदि 20 लाख रुपये दे दे, तो वे मुकदमा वापस ले लेंगे। जब उन्होंने आरोपियों को पैसे नहीं दिए तो आरोपियों ने न्यायालय में वाद दायर कर दिया है । जिसके कारण प्रार्थनी के पति की सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हो गई है । इस संबंध में उसके पति ने सभी तथ्यों सहित थाना अध्यक्ष हापुड़ कोतवाली को लिखित व मौखिक शिकायत की लेकिन तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। एसपी को भी रजिस्टर्ड डाक से शिकायती पत्र भेजा गया लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर अब उसने न्यायालय की शरण ली है। कोर्ट के आदेश के बाद सुभाषचन्द पुत्र राणा सिंह निवासीगण ग्राम असोड़ा व दो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page