fbpx
News

नरेन्द्र मोदी व राहुल गांधी के फोटो वाली पतंग बनी युवाओं की पसंद, आसमान में होगा मुकाबला

रक्षाबंधन पर आसमान में दोनों में मुकाबला देखने को मिलेगा 

रक्षाबंधन निकट आते ही रंग बिरंगी पतंगों से पटने लगे बाजार
हापुड़।

अब जैसे-जैसे रक्षाबंधन पर्व के निकट आते ही बाजार रंग बिरंगी डिजाइन, राज नेताओं व फिल्म स्टार वाली पतंगों से पटने लगे है। इस त्योहार पर पतंगबाजी करने को लेकर युवाओं ने पतंग व मांझे की खरीददारी करनी शुरू दी है। जिस कारण पतंगों की दुकान पर युवाओं की भीड़ देखी जा सकती है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व युवा दिलों की धडक़न राहुल गांधी के चित्र वाली पतंग युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है।

               भाई बहन के पवित्र प्यार के त्यौहार रक्षाबंधन पर्व में अब मात्र दो दिन का समय शेष हैं। इस पर्व पर पतंग उड़ाने का शौक भी बहुत पुराना चला आ रहा है। इस शौक पूरा करने के लिए युवा बच्चे व बूढ़े रक्षाबंधन पर्व पर जमकर पतंग बाजी करते है। और पतंगबाजी करने के लिए दस दिन पूर्व से ही तैयारी शुरू कर देते है।

      रक्षाबंधन के निकट आते ही बाजार रंग बिरंगी डिजाइनों से पट गये है। इस बार बाजार में राज नेताओं, फिल्म स्टारों,फिल्म अभिनेत्रियों सहित रंग बिरंगी डिजाइनों की पतंग आई है। लेकिन इस बार बाजार में खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राहुल गांधी, खली, ड्रेगन, सलमान खान, मुन्नी व शीला की फोटो छपी पतंगों के साथ साथ चाइनीज व रामपुरी मांजे भी बाजार में आये है। रक्षाबंधन पर राहुल गांधी व नरेन्द्र मोदी में आसमान में जंग देखने को मिलेगी। अब सभी को रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार हो रहा है।

      बाजार बजाजा स्थित घड़ी साज पतंग स्टोर के स्वामी इस्लाम ने बताया कि इस पतंगों में सबसे अधिक,राहुल गांधी,नरेन्द्र मोदी,सलमान खान व शाहरुक खान, खली व ड्रेगन की तथा रामपुरी मांजे की ब्रिक्री अधिक हो रही है। लेकिन कुछ युवा फिल्म स्टारों वाली पतंगों को भी पसंद कर रहे है।

उन्होंने बताया कि रक्षाबंधन से पूर्व उनकी दुकान पर विभिन्न प्रकार की रंग बिरंगें डिजाइनों की पतंग आई है। रामपुर से कुछ खास किस्म के मांजे और मंगवाये है।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page