fbpx
News

एसपी के टेस्ट में पहलें दिन ही फेल हुई महिल ा हेल्पलाइन नं. की व्यवस्था, कांस्टेबल लाईनहा जिर

हापुड़(अमित अग्रवाल मुन्ना)।
जनपद में रात्रि को महिलाओं की सुरक्षा व मदद के लिए पहली बार एसपी नीरज जादौन द्वारा जारी किया हेल्पलाइन नं. 9412223343 की व्यवस्था एसपी के टेस्ट में पहली बार ही फेल हो गई। लापरवाही बतरनें पर क्षुब्ध एसपी ने कन्ट्रोल रूम में तैनात कांस्टेबल को लाईनहाजिर कर
महिलाओं की सुरक्षा में जारी किया हेल्पलाइन नं. पहलें दिन ही फेल,एसपी ने किया लाईनहाजिर डयूटी में लापरवाही बतरनें वालों को कार्यवाही की सख्त चेतावनी दी गई हैं।
जनपद में महिलाओं की मदद

जानकारी के अनुसार जनपद में काफी महिलाएं परिवार की जिम्मेदारी उठानें के लिए जॉब करती हैं और कई
बार लेट नाईट घर पहुंचती हैं या फिर किसी आवश्यक कार्य के लिए देर रात घर से बाहर आना जाना पड़ता हैं। जिस कारण कई बार उनके साथ असामाजिक तत्वों द्वारा अप्रिय घटनाएं घट जाती हैं।
यूपी सरकार ने युवतियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक नं. 112 ,1090 जारी किए हुए हैं। जिस पर वे काल कर परेशानी में पड़नें पर हेल्प ले सकती हैं।
एसपी नीरज जादौन ने बताया कि देर रात्रि महिला सहायता एवं सुरक्षा हेतु लॉंच किए गए नंबर पर आज रात्रि लगभग 12:10 बजे हाईवे पर गश्त के दौरान महिला की सहायता हेतु टेस्ट कॉल की गयी तो कंट्रोल रूम में इस नम्बर की कॉल रिसीव करने हेतु ड्यूटी में लगे आरक्षी 187 बसंत कुमार द्वारा कॉल रिसीव नहीं की गई।
इनका यह कृत्य कर्तव्य के प्रति लापरवाही का द्योतक है।
उन्होंने आरक्षी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है व जांच क्षेत्राधिकारी नगर को दी गयी है।
एसपी ने जनपद के समस्त पुलिस कर्मचारीगण,अधिकारीगण को निर्देशित किया गया है कि ड्यूटी में लापरवाही न करें। ड्यूटी में लापरवाही करने पर सम्बन्धित के विरुद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page