fbpx
News

मतदान केंद्र पर बनाए जाएंगे सेल्फी पाइंट: मतदान करने के बाद तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर डालकर जागरुक कर सकेंगे मतदाता-एसडीएम


हापुड़।

कोरोना की तीसरी लहर के बीच विधान सभा चुनाव में में इस बार रैली, सभाओं पर रोक लगी हुई है। ऐसे में चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रशासन विशेष मुहिम चलाएगा। मतदान केंद्र पर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। यहां लोग तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया में अपडेट कर मतदान की अपील करेंगे।
एसडीएम सदर दिग्विजय सिंह ने बताया कि इस बार विधान सभा चुनाव के बीच कोरोना की तीसरी लहर भी चल रही है। ऐसे में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए विभिन्न मुहिम चलाई जा रही रही है। लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरुक किया जा रहा है। स्कूलों में हुई प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं की पेंटिंग भी क्षेत्र के प्रमुख चौराहो पर लगाई जाएगी। चुनाव आयोग ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम (स्वीप) चला रखा है।
उन्होंने बताया कि विधान सभा के गढ़ नगर में स्थित राजा रस्तौगी मैमोरियल स्कूल में एक पिंक बूथ यानि माडल बूथ तैयार किया जाएगा। जिसमें सभी कर्मचारी महिलाएं तैनात की जाएगी। यहां पर एक सेल्फी पाइंट बनाया जाएगा। जिसमें पीछे की दीवार पर लोकतंत्र महापर्व के साथ ही आइए सेल्फी लीजिए और शेयर कीजिए, ताकि कोई मतदाता वोट डालने से न चूके, जैसे नारे लिखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि उक्त मुहिम से मतदान का प्रतिशत भी बढ़ सकेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page