दो नाबालिग दलित छात्राओं की ड्रेस उतरवाकर निःवस्त्र करनें व मारपीट के मामलें में निलंबित हेडमास्टर सहित दोनों शिक्षिकाओं पर दर्ज हुई एफआईआर

हापुड़।

थाना कपूरपुर क्षेत्र में एक बेसिक स्कूल में छात्राओं की ड्रेस उतरवाकर निःवस्त्र करनें व मारपीट करनें के मामलें में निलम्बित एक हेडमास्टर सहित दो शिक्षिकाओं पर एफआईआर दर्ज की गई।

जानकारी के अनुसार धौलाना ब्लाक के दहीरपुर में एक कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार में पढने वाली दो छात्राओं की हेडमास्टर सहित दो शिक्षिकाओं द्वारा ड्रेस उतरवाकर निर्वस्त्र करनें व मारपीट करनें के मामलें की शिकायत पीड़ित छात्राओं के पिता द्वारा बीएसए से की थी।

पीड़ित ने शिकायती पत्र में बताया कि उसकी नौ वर्षीय पुत्री और भाई की आठ वर्षीय पुत्री विद्यालय में कक्षा चार की छात्रा हैं। 11 जुलाई को विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका सुनीता और हेडमास्टर वंदना ने दोनों बच्चियों की उतरवाकर अन्य
छात्राओं को देने के लिए कहा, जिससे उन छात्राओं के साथ ड्रेस में फोटो खिंचवाया जा सके, जो ड्रेस पहनकर नहीं आई थीं।

दोनों बच्चियों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो शिक्षिकाओं ने उनके साथ मारपीट कर दी और ड्रेस को उतरवा दिया। मामलें से क्षुब्ध अभिभावकों ने इसकी शिकायत बीएसए से की है।

बीएसए अर्चना गुप्ता ने शिकायत पर शिक्षिका सुनीता और हेडमास्टर वंदना को संस्पेंड कर दिया है और मामलें की जांच खंड़ शिक्षा अधिकारी मुख्यालय देशराज बत्स को सौंपी थी।

थानाध्यक्ष कपूरपुर धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि मामलें में दोनों शिक्षिकाओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई गई है। मामलें की जांच की जा रही हैं।

Exit mobile version