fbpx
News

पृथ्वी दिवस  पर एटीएमएस कॉलेज के अध्यापकों एवं छात्रों ने  ली शपथ  , 2024 में थीम है – ‘प्लेनेट वर्सेज प्लास्टिक’ – नरेन्द्र अग्रवाल


हापुड़। पृथ्वी दिवस के अवसर पर एटीएमएस कॉलेज के अध्यापकों एवं छात्रों ने  शपथ ली।
इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन नरेंद्र अग्रवाल, सचिव रजत अग्रवाल ने बताया कि साल 2024 में थीम है – ‘प्लेनेट वर्सेज प्लास्टिक’ . आज पृथ्वी दिवस के अवसर पर एटीएमएस कॉलेज के छात्र एवं छात्राओं ने पृथ्वी को हरा-भरा बनाने की शपथ ली। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर प्रोफेसर विजेंदर सिंह, फार्मेसी के प्राचार्य डॉ अरुण कुमार, पॉलीटिकनिक के को-ऑर्डिनेटर विद्युत बत्रा, कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन के प्राचार्य डॉ सत्यवीर सिंह चौधरी ने छात्रों को शपथ दिलाई और भविष्य में प्लास्टिक का प्रयोग नही करने का संकल्प भी दिलाया।

इस अवसर पर बोलते हुए संस्थान के डायरेक्टर ने कहा कि यदि हम मन में संकल्प कर लें, तो निश्चित रूप से हम स्वस्थ रह सकते हैं और अपने आस-पास रहने वाले पशु पक्षी, समाज व संसार को प्लास्टिक से मुक्त करके पृथ्वी पर रहने वाले सभी जीवो को नव्य जीवन दे सकते है। यदि अभी से पृथ्वी को हरा-भरा बनाने में प्लास्टिक मुक्त करने का अभियान पूरा नहीं किया गया तो वह दिन दूर नहीं कि जब इस पृथ्वी से मानव जीवन समाप्त हो जाएगा.
इस अवसर पर बोलते हुए डॉ संजय कुमार ने कहा कि शास्त्रों में कहा गया है कि पृथ्वी माता कहा गया है अतः जिस प्रकार से बालकों का ध्यान माँ रखती है, तभी वह एक सभ्य नागरिक बन पाता है। उसी प्रकार से बालकों का भी दायित्व है कि वह अपनी मां की सेवा करें और पृथ्वी मां की सेवा के रूप में हम इसको हरा-भरा बना सकते हैं।
इस अवसर पर प्रतीक शर्मा, सचिन शर्मा, अमित सोनी (प्रोग्रामिंग हेड एटीएमएस रेडियो), डॉ अमिता शर्मा, डॉ वीरपाल सिंह, दिव्यांश, स्वीटी प्रोफेसर अभिनित, मुकुंदलता, कौशल, लवि, शिवम, लव, रवि कुमार, रिंकू सैनी, विकास आदि प्रोफ़ेसर ने सहयोग किया। बी.फार्मा, डी.फार्मा, पॉलिटेक्निक एवं बीएड के कोमल गौतम, रेखा, वैशाली, नेहा रानी,, रीता, निशा नारायण, अजय, संजय, सौरभ, कृष्णा, बंटी आदि लोग उपस्थित रहें ।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page