fbpx
News

रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा के साथ मिलेगा गिफ्ट



बसों में निःशुल्क यात्रा के साथ मिलेगा राखी और मास्क !


महिलाओं को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में सरकार !


एक करोड़ महिलाओं-बेटियों की सहभागिता कराने की तैयारी !


लखनऊ ।


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस चुनावी वर्ष में मिलने वाले हर मौके पर जनता का दिल जीतना चाहती है इसी क्रम में राज्य  सरकार ने  यूपी की बेटियों के लिए इस बार का रक्षाबंधन पर्व बेहद खास बनाने की तैयारी कर रही है।


 इसी कड़ी में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों के लिए बड़ा तोहफा दिया हैं। CM योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि, भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के पावन पर्व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा के साथ उपहार में राखी और मास्क भी दिया जाएगा।


आपको बता दें कि, पर्व से एक दिन पूर्व 21 अगस्त को “मिशन शक्ति 3.0 के शुभारंभ के साथ योगी सरकार महिलाओं-बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है। सबसे ज्यादा तोहफे महिला पुलिसकर्मियों के लिए होंगे। रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महिला पुलिसकर्मियों को पुरुष सहकर्मियों की तरह ही ‘बीट पुलिस अधिकारी’ के रूप में तैनाती का उपहार देंगे, तो महिला पुलिसकर्मियों के नन्हें-मुन्ने बच्चों के लिए सभी 78 पुलिस जनपदों में “बालवाड़ी” का उपहार भी मिलेगा।


गौरतलब है कि रक्षाबंधन पर्व पर सभी महिलाओं के लिए कई राज्य अपने अपने यहां परिवहन निगम की बसों से आने-जाने की सुविधा निशुल्क करते हैं। उत्तर प्रदेश में भी ऐसा पहले हो चुका है लेकिन, निशुल्क यात्रा के साथ उपहार की सौगात पहली बार दी जाएगी प्रदेश सरकार के इस फैसले से साफ आभास होता है कि, अब चुनावी बिगुल बज चुका है।

 

इसीलिए प्रदेश सरकार वोटरों पर खासकर महिलाओं पर विशेष ध्यान दे रही है योगी सरकार ने यह फैसला किया है कि, मुख्य समारोह और जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में कोविड काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों को सम्मानित किया जाए।


इसके अलावा, करीब 1300 थानों में पिंक टॉयलेट निर्माण, नवनिर्मित ग्राम सचिवालयों में ‘मिशन शक्ति हेल्पडेस्क’, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसी उपहार मिलने की भी संभावना है। कार्यक्रम में करीब एक करोड़ महिलाओं-बेटियों की सहभागिता कराने की तैयारी है। जिलों में अयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्रीगणों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति होगी।

Show More

One Comment

  1. Pingback: read

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page