fbpx
HapurNewsUttar Pradesh

डुप्लीकेट सिम कार्ड निकलावकर नेट बैंकिंग के जरिए फ्रॉड करने में माहिर हापुड़ निवासी मेहराज अंसारी गिरफ्तार

हापुड़़। हरियाणा के रेवाड़ी स्थित साइबर थाना पुलिस ने साइबर ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को मुंबई से गिरफ्तार किया है। आरोपी यूपी के हापुड़ का रहने वाला मेहराज अंसारी है। उसके खिलाफ ठगी के काफी सारे मामले दर्ज है। अंसारी ने 18 माह पहले रेवाड़ी में एक कंपनी संचालक के खाते से 20 लाख रुपए ठग लिए थे। आरोपी को 1 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

दरअसल, पकड़ा गया आरोपी मेहराज अंसारी हापुड़ के पूर्व का रहने वाला है। लगातार ठगी की वारदातें करने के बाद वह मुंबई जाकर छिप गया था। अंसारी डुप्लीकेट सिम कार्ड निकलावकर नेट बैंकिंग के जरिए फ्रॉड करने में माहिर है।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी अंसारी पहले ऐसे व्यक्ति को चुनता है, जिससे उसका फोटो असानी से मिल सके और उसके बाद उसके सिमकार्ड को बंद करा देता था। बाद में उसी सिम कार्ड को फर्जी आधार कार्ड पर अपनी फोटो लगाकर चालू करा लेता था। इसके बाद शनिवार और रविवार का दिन चुनकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था।

20 लाख खाते से निकाले

बता दें कि 31 अगस्त 2021 को बावल में साईं पॉलीपैक कंपनी चलाने वाले भूपेंद्र सिंह की सिम कार्ड के अचानक सिग्नल गायब हो गई। इसके बाद 1 सितंबर को शनिवार और 2 सितंबर को रविवार की छुट्टी होने की वजह से उसकी सिम नहीं निकल पाई।

3 सितंबर को उसने अपनी सिम कार्ड निकलवाई। इसके बाद उसके खाते से पैसे निकलने के मैसेज आने शुरू गए। उसे समझ ही नहीं आया कि इतनी मोटी रकम कैसे निकली। उसने बैंक में जाकर पता किया तो 20 लाख रुपए उसके खाते से निकल चुके थे। कई महीनों की जांच के बाद रेवाड़ी साइबर थाना पुलिस मेहराज अंसारी तक पहुंच गई और उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page