डीजल जनरेटर पर प्रतिबंध के बाद उघोगों में प्रदूषण कम करने के लिए लगेंगे पी०एन०जी० चालित जेनसेट , कम्पनी ने किया आईआईए पदाधिकारियों से सम्पर्क

डीजल जनरेटर पर प्रतिबंध के बाद उघोगों में प्रदूषण कम करने के लिए लगेंगे पी०एन०जी० चालित जेनसेट , कम्पनी ने किया आईआईए पदाधिकारियों से सम्पर्क

हापुड़ (यर्थाथ अग्रवाल मुन्ना)।

एनजीटी द्वारा एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण को कम करने के लिए एक अक्टूबर से 2024 से डीजल जेनरेटर पर रोक लगाने के कारण उघोगों को संचालित करने के लिए पी०एन०जी० गैस के कनेक्शन वाली कम्पनी उघोगों में पी०एन०जी० चालित जेनसेट लगायेगी।

उक्त जानकारी पी०एन०जी० गैस के कनेक्शन लगाने वाली कंपनी आईजीएल के अतिरिक्त महाप्रबंधक राजकुमार सिंह ने धीरखेड़ा इन्डस्ट्रियल एरिया स्थित आईआईए के पदाधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में कही।

आईआईए के चैप्टर चेयरमैन शांतनु सिंहल ने बताया कि डीजल जनरेटर बंद होने से उघोगों को चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं,जिस कारण गैस कम्पनी अधिकारियों से वार्ता की गई।

एजीएम राजकुमार सिंह ने बताया कि एनजीटी द्वारा एक अक्टूबर से 2024 से डीजल जेनरेटर पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जा रहा है तथा एनजीटी इसके स्थान पर पी०एन०जी० चालित जेनसेटों को एक अच्छे विकल्प के रूप में चुन रही है।

उन्होंने बताया कि आईजीएल के द्वारा इस समय आईआईए के सदस्यों को पी०एन०जी० गैस के इंडस्ट्रियल कनेक्शन लेने पर मीटर चार्ज व रेगुलेटर चार्ज में दो लाख रुपए की पूर्ण छूट दी जा रही है तथा उनसे कोई भी मासिक या फिक्स शुल्क नहीं लिया जाता है।

बैठक में सचिव पवन‌ शर्मा, कोषाध्यक्ष सौरभ अग्रवाल, राजेंद्र गुप्ता, संजीव जुनेजा, नीरज गुप्ता, सुनील जैन, मुदित बंसल, निशांत जैन, सरजीत सिंह, सचिन अग्रवाल, लोकेश गोयल, अक्षय अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

Exit mobile version