fbpx
ATMS College of Education
News

डीआईओएस ने रामनिवास इंटर कॉलेज की प्रबंध समिति के चुनाव किए निरस्त, पुनः होगा मतदान

हापुड़ (अमित मुन्ना)।

रविवार को संपंन हुए रामनिवास इंटर कॉलेज प्रबंध समिति के चुनाव में शिकायत पर मतदान प्रक्रिया संदिग्ध मानते हुए निरस्त कर दिए।
डीआईओएस पीके उपाध्याय ने बताया कि
रामनिवास स्मारक बालिका इ०का० तगासराय, हापुड में विद्यालय प्रबन्ध समिति के चुनाव हेतु चुनाव अधिकारी / प्रधानाचार्य, श्री चण्डी विद्यालय इण्टर कालेज, पिलखुआ, हापुड तथा पर्यवेक्षक, प्रधानाचार्य, राजकीय इण्टर कालेज, बडौदा हिन्दुवान, हापुड को बनाया गया था। चुनाव अधिकारी द्वारा विद्यालय प्रबन्ध समिति का चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया

विद्यालय प्रबन्ध समिति के चुनाव हेतु 8 जनवरी को मतदान हुए थे।

मतदान के सम्बन्ध में पर्यवेक्षक ने मतदान कक्ष 1 में चुनाव अधिकारी व विपिन कुमार त्यागी के मध्य हुए विवाद का उल्लेख किया गया व विपिन कुमार का शिकायती पत्र उपलब्ध कराया गया, शिकायती पत्र के अनुसार विपिन कुमार त्यागी ने चुनाव अधिकारी पर वोट डालने का आरोप लगाया है। वाद बढ़ने पर चुनाव अधिकारी द्वारा उपजिलाधिकारी सदर, हापुड से दूरभाष पर वार्ता की गयी, उपजिलाधिकारी सदर, हापुड के द्वारा दूरभाष पर चुनाव अधिकारी को निर्देशित किया गया कि, मतपेटिया सील कर एक कक्ष में सुरक्षित रख कर कक्ष को सील कर दिया जाये। इसी क्रम में श्री साजेन्द्र सिंह त्यागी व अन्य 8 लोगो के द्वारा भी जिलाधिकारी को शिकायती पत्र में चुनाव अधिकारी द्वारा अपनाई गयी चुनाव प्रक्रिया के सम्बन्ध में भी शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतों की पुष्टी हेतु विद्यालय की प्रधानाचार्या को सी०सी०टी०वी० फुटेज उपलब्ध कराये जाने के निर्देश दिये गये। प्रधानाचार्या ने पैन ड्राईव में 4 सी०सी०टी०वी० कैमरों की फुटेज उपलब्ध कराई, जिसमें मतदान कक्षों की सी०सी०टी०वी० फुटेज नही थी । उपलब्ध 4 सी०सी०टी०वी० कैमरों की फुटेज भी प्रातः 9 बजे से अपरान्ह 02:55 बजे तक की ही उपलब्ध कराई गयी। प्रधानाचार्या द्वारा अवगत कराया गया कि सी०सी०टी०वी० के डी०वी०आर० में दिनांक 08-01-2023 की सी०सी०टी०वी० फुटेज अपरान्ह 02:55 बजे तक की ही रिकार्ड हुई है तथा मतदान कक्षों में लगे सी०सी०टी०वी० की कैमरो की रिकार्डिंग ही नही होती है, अतः मतदान कक्षों के अन्दर की रिकार्डिंग उपलब्ध नही कराई गयी ।

उन्होंने कहख कि सी०सी०टी०वी० फुटेज के अभाव में मतदान कक्ष में हुए विवाद की पुष्टि नही हो पाने के कारण, मतदान प्रक्रिया संदिग्ध पाये जाने के कारण विद्यालय रामनिवास स्मारक बालिका इण्टर कालेज, तगासराय, हापुड के हुए मतदान दिनांक 08-01-2023 को निरस्त किया जाता है व पुनः मतदान की तिथि यथाशीघ्र घोषित की जायेगी।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page