fbpx
ATMS College of Education
News

टूटी पाइपलाइन से कॉलोनीवासी परेशान,ठीक कर वाने की मांग

हापुड़(मुन्ना)।
नगर की पॉश कालोनीं श्रीनगर में टूटी पाईन के कारण जल बर्बादी व जलभराव से आए दिन दुर्घटना हो रही है। कालोनीं वासियों ने पालिका अधिकारियों से पाईप लाईन ठीक करवानें की मांग की हैं।

कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक निखिल ने कहा कि

वैसे तो सरकारों द्वारा विभिन्न प्रकार के दिवस विभिन्न दिनांक में निर्धारित किए गए हैं जिस तरह से अभी विगत एक दिन पूर्व *"विश्व जल दिवस"* भी मनाया गया था। जिसमें विभिन्न संगठनों द्वारा भी जल गोष्टी की जाती है परंतु धरातल पर देखा जाए तो यह सभी दिवस निरर्थक से महसूस हो रहे हैं।
इसका एक जीता जागता उदाहरण यह है कि हापुड़ के विभिन्न क्षेत्रों में आईजीएल द्वारा गैस पाइप लाइन बिछाई जा रही है जहां एक तरफ तो जनता जगह-जगह गड्ढे खोदने से परेशान हैं सड़कें संकरी हो गई हैं उन पर मिट्टियों का ढेर लगा हुआ है। साथ ही साथ विभिन्न जगहों पर टूटी सड़को से पीने योग्य पानी की और बर्बादी हो रही है। जगह-जगह से पाइप लाइन टूटी पड़ी है लगभग 15 से 20 दिन तक पानी ऐसी सड़कों पर बहता रहता है जिसके ऊपर संबंधित विभागों का कोई ध्यान नहीं है आई0जी0एल0 के मजदूर भी अपना काम करके वहां से चले जाते हैं। उसके उपरांत भी पानी की बर्बादी निरंतर होती जा रही है। यह भी एक कटु सत्य है कि आगे भविष्य में भी पीने योग्य पानी नहीं मिलेगा। लेकिन आईजीएल व संबंधित विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसके कारण जिन लोगों ने नगर पालिका द्वारा पेयजल का कनेक्शन लिया है उनके समक्ष अब पानी का संकट मंडराने लगा है। इसका जीता जागता उदाहरण पाश कॉलोनी श्रीनगर में हैं। श्रीनगर के निवासियों को पानी की फूटी लाइन से परेशानी हो रही है।
श्रीनगर में सुमित गोयल के आवास के बाहर आईपीएल द्वारा गैस की पाइप डाली गई थी। जिससे पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। 20 दिन बाद भी वहां पानी की बर्बादी हो रही है और कर्मचारी द्वारा अभी तक उसको ठीक नहीं कराया गया है साफ पानी सड़क पर से होकर नाली में बहता रहता है, जिससे सभी लोग काफी परेशान हैं! कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक निखिल वत्स से लोगो ने इन फूटी पेयजल लाइन्स को नगर पालिका परिषद द्वारा जल्द ठीक कराने की मांग की हैं। जिससे पानी की बर्बादी रुक सके और लोगो को पेयजल आपूर्ति सुचारू हो सके।

Menmoms Sajal Telecom JMS Group of Institutions
Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page