fbpx
News

जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस हापुड़ में आयोजित हुई फेयरवेल पार्टी


हापुड़ (रिशु सिंह)।

जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस हापुड़ में फेयरवेल पार्टी भव्य आयोजन में जे ऍम एस ग्रुप के बी०ए०, बी०कॉम०, बी०एस०सी०, बी०बी०ए० एवं बी०सी०ए० के छात्र-छात्राये विदाई समारोह मे हुए भावुक
स्थानीय जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस हापुड़ के तत्त्वाधान में बी०ए०, बी०कॉम०, बी०एस०सी०, बी०बी०ए० एवं बी०सी०ए० प्रोग्राम्स की फेयरवेल पार्टी का उद्धघाटन को बड़े ही धूम धाम से जे ऍम एस ग्रुप के माननीय मैनेजमेंट डॉ आयुष सिंघल, मैनेजिंग डायरेक्टर, सचिव डॉ रोहन सिंघल ने बतौर मुख्य अतिथि, डायरेक्टर जनरल, प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम, प्राचार्य डॉ0 धीरज सैनी व् जे० ऍम० एस० वर्ल्ड स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ० निधि मालिक एवं सभी प्रोग्राम्स कोऑर्डिनेटर्स आदि ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करते हुए किया।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के महानिदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम ने बताया की फेयरवेल पार्टी की तैयारिया सभी छात्र छात्राओ ने पिछले दो सप्ताह से बहुत ही उत्साह के साथ पूर्ण की तथा सभी प्रतिभागियों ने फेयरवेल पार्टी को यादगार बनाने के लिए बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
संस्थान के एमडी डॉ आयुष सिंघल एवं सचिव डॉ रोहन सिंघल ने अपने व्याख्यान मे सभी अंतिम वर्ष के छात्र छात्राओ को शुभकामनाये देते हुए तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभाशीष आशीर्वाद दिया तथा अपने व्याख्यान में बताया की छात्र छात्राओ के शैक्षणिक जीवन में फेयरवेल पार्टी की एक अहम् भूमिका होती है। सभी जूनियर छात्र छात्राये अपने सीनियर्स के अनुभवों को अपने शैक्षणिक क्रियाकलापो में शामिल करते हुए अपने पाठ्यक्रम और लक्ष्य को सुगम बनाते है।
संस्थान के सचिव डॉ रोहन सिंघल ने सभी छात्र-छात्राओ को आशीर्वाद देते हुए कहा की हमेशा फेयरवेल पार्टी अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओ के लिए दिशा निर्देश का कार्य करती है जिसके माध्यम से छात्र-छात्राओ के बीच आपसी प्रेम, भाईचारा, सामंजस्य, आपसी एकता तथा बड़ो के प्रति सम्मान की भावना जागृत होती है। डॉ रोहन सिंघल ने अपने व्याख्यान में यह भी कहा कि हमेशा संस्थान सांस्कृतिक कार्यक्रमो को अकादमिक कार्यक्रमो की तरह ही सेलिब्रेट करने के लिए सभी प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओ को प्रेरित करता है। संस्थान के एम् डी डॉ आयुष सिंघल ने फेयरवेल पार्टी – 2K24 में छात्र-छात्राओ द्वारा प्रस्तुत एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमो को देख कर अपनी ख़ुशी जाहिर की तथा भविष्य में संस्थान में और दूसरे अनेको सांस्कृतिक कार्यक्रमो का बेहतरीन ढंग से आयोजन करने के लिए जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के सांस्कृतिक क्लब को प्रेरित किया।
संस्थान के महानिदेशक प्रोफेसर डॉ सुभाष गौतम ने फेयरवेल पार्टी – 2K24 की सभी गठित समितियों के द्वारा किये गए कार्य की विस्तार से विवेचना करते हुए उनकी सराहना की।
कार्यक्रम के अंत मे सांस्कृतिक क्लब की अध्यक्ष श्रीमति पारुल चौहान ने बताया कि निर्णायक मंडल के द्वारा जारी परिणामो के आधार पर बी०बी०ए० प्रोग्राम से सत्यम मिस्टर फेयरवेल व बी०एस०सी० प्रोग्राम से निधि शर्मा मिस फेयरवेल रहे, बी०बी०ए० प्रोग्राम से कीर्ति मिस बेस्ट पर्सनालिटी व दीपांशु शर्मा मिस्टर बेस्ट पर्सनालिटी रहे।
निर्णायक मंडल में जे ऍम एस ग्रुप की एडमिशन कोऑर्डिनटोर मिस रीता सिंह , फार्मेसी हेड मिस्टर धनञ्जय तोमर और प्राध्यापक प्रीति का निष्पक्ष परिणाम घोषित करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा।
संस्थान के माननीय मैनेजमेंट ने सभी अतिथियों को, छात्र-छात्राओ को, प्राध्यापकों एवं स्टाफ को स्वरुचि भोजन की व्यवस्था की तथा सभी फेयरवेल छात्र-छात्राओ को बहुमूल्य उपहार भी दिए। जे ऍम एस ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स के प्राचार्य डॉ धीरज सैनी ने माननीय मैनेजमेंट, सभी गणमान्य अतिथियों एवं अभिवावको का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम को सफल बनाने मे जे ऍम एस ग्रुप के मैनेजर गौरव शर्मा, बी०ए० की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर शाहवर बी०कॉम० की प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर स्वाति रावत, बी०एस०सी० के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर महेश त्यागी, बी०बी०ए० के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अंकित नगर एवं बी०सी०ए० प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर गौरव त्यागी तथा संस्थान के सभी प्रध्यापको, अनुशासन बोर्ड, प्रशासनिक अधिकारी पवन शर्मा एवं स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन बी०कॉम० प्रोग्राम की प्राध्यापिका तान्या शर्मा एवं बी०बी०ए० प्रोग्राम की प्राध्यापिका स्वाति जैन ने संयुक्त रूप से किया।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page