जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सदस्यों ने कलेक्ट्रेट में सौंपा ज्ञॉपन


हापुड़(अमित मुन्ना)।जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर सदस्यों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रशासन को ज्ञॉपन सौंपा।
गुरुवार को जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर जनसंख्या समाधान फ़ाउंडेशन के सदस्यों ने प्रशासन को ज्ञॉपन सौंपा।
फाउडेशन में जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि साथियों उत्तर प्रदेश में जो जनसंख्या नियंत्रण क़ानून के लिये ड्राफ़्ट तैयार किया गया है। उसमें एक बच्चे की नीति के लिए कई प्रकार के प्रलोभन और सुविधाऐ दिया जाना प्रस्तावित हैं जो वयवहारिक रूप से ग़लत है तथा ज़्यादा बच्चे पैदा करने पर दंडात्मक नियम के अंतर्गत जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की मांग है कि तीन बच्चे पैदा करने वाले दम्पति और तीन से अधिक बच्चो का वोट आफ राईट ख़त्म किया जाये, और चार या इससे अधिक बच्चे पर माता पिता को कम से कम 10 वर्ष का सश्रम कारावास हो। अगर कोई पुरुष एक से अधिक पत्नी रखे तो कोई बात नहीं रखे लेकिन बच्चे केवल दो ही मान्य हो, कानून की अवहेलना करने पर वोट आफ राईट की समाप्ति और सश्रम कारावास का दण्ड आरोपित किया जाये।
उन्होंने कहा कि विधि आयोग उत्तर प्रदेश द्वारा बनाये गए वर्तमान प्रारूप के प्रावधानों जनसंख्या नियंत्रण मे प्रभावी नही है इसीलिए हम सब मिलकर शान्ति पूर्वक विरोध एवं प्रदर्शन किया जाना आवश्यक है ।

Exit mobile version