fbpx
News

जनपद हापुड़ की विद्युत संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए यूपीपीसीएल के चेयरमैन से मिलें पूर्व विधायक

हापुड़। पूर्व विधायक गजराज सिंह ने लखनऊ पहुंचकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन एम. देवराज आईएएस से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान गजराज सिंह ने जनपद की विभिन्न विद्युत समस्याओं के समाधान के लिए आग्रह किया।
पूर्व विधायक गजराज सिंह ने कहा हैं कि जनपद हापुड़ के पिलखुवा डिविजन विद्युत वितरण खण्ड में सामान्य योजना के अंतर्गत किसानों ने निजी नलकूपो के संचालन हेतु आवेदन किया था, लेकिन 3 वर्ष पश्चात भी विद्युत वितरण खंड पिलखुवा ने उन किसानों को कोई समान अभी तक जारी नहीं किया है जिस कारण वे किसान अभी तक समस्या से जूझ रहे हैं। जबकि हापुड़ व गढ़मुक्तेश्वर डिवीजन में विद्युत वितरण खण्ड ने सभी किसानों को सामान की सूची जारी कर दी हैं और नलकूप भी विद्युत वितरण खण्ड द्वारा चालू करा दिए गए हैं। इससे यह प्रतीत होता है कि 3 वर्ष पूर्व किसानों द्वारा ऐस्टीमेशन भुगतान करने के पश्चात भी किसानों को परेशान किया जा रहा है जिससे पिलखुवा डिवीजन के किसान बेहद परेशान है।
पूर्व विधायक गजराज सिंह ने यूपीपीसीएल के चेयरमैन को दूसरी समस्या से अवगत कराते हुए कहा हैं कि गढ़मुक्तेश्वर डिवीजन में कुल 18 नलकूपों में से 11 नलकूपों को प्रथम वरीयता नहीं देकर अन्य नलकूपों को वरीयता दे दी गई है जो कि शासन के आदेश का सरासर उल्लंघन है।
तीसरी समस्या से यूपीपीसीएल के चेयरमैन को अवगत कराते हुए गजराज सिंह ने कहा हैं कि हापुड़ क्षेत्र में दिन प्रतिदिन विद्युत जाने की समस्या उत्पन्न होने लगी है किसी दिन तो पूरी पूरी रात भी लाइट नहीं आती है। जिस कारण शहर के लोगों को सारी रात बिना बिजली के बितानी पड़ती हैं।
समस्याओं के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन ने तत्काल उत्तर प्रदेश के मुख्य अभियंता चीफ आशीष अस्थाना को बुलाकर समस्याओं के के देरी होने व तत्काल जांच कर समाधान कराने के लिए आदेशित किया हैं और जल्द ही सभी समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page