fbpx
News

नकली दवाईयां बनानें करने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़,16 लाख का माल बरामद


हापुड़। थाना धौलाना क्षेत्र में पुलिस और औषधि विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नकली दवाइयों को पैक करने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। यह फैक्ट्री मसूरी –गुलावठी रोड औद्योगिक क्षेत्र फेज एक में संचालित हो रही थी। फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली दवाइयां बरामद हुई हैं। मथुरा के कोशीकला औद्योगिक क्षेत्र में दवाई बनाने वाली कंपनी एवरटच ग्रुप को जानकारी मिली कि उनकी कंपनी के नाम पर बाज़ार में एक एंटीबायोटिक दवाई सेफेक्सीम की नकली खेप बुलंदशहर के ग्रामीण अंचलो में बिक्री की जा रही है। कंपनी के लोगों ने रेकी करते हुए यह पता लगाया कि नकली दवाई का निर्माण मसूरी –गुलावठी रोड औद्योगिक क्षेत्र की इकाई संख्या एच -50 , गोमेज़ हेल्थकेयर में किया जा रहा है।

कंपनी के लोगों ने पुलिस और औषधि विभाग को सूचना दी।
. जिला औषधि निरीक्षक लव कुश प्रसाद ने बताया कि खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रसाधन उत्तर प्रदेश के मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों के आधार पर आयुक्त औषधि मेरठ मंडल ने औषधि निरीक्षको की संयुक्त टीम का गठन किया था।

टीम ने मथुरा स्थित औषधि निर्माता कंपनी की निशानदेही पर मसूरी गुलावठी रोड औद्योगिक क्षेत्र के गोमेज़ हेल्थ केयर पर छापा मारा। इस दौरान पाया गया कि इस कंपनी में बिना लाइसेंस के ही एलोपैथी की दवाइयों का निर्माण हो रहा है। मौके से दवाइयों का पेकिंग मेटेरियल और कच्चा माल भी बरामद किया गया है। कंपनी के सभी उपकरण और दवाइयों के कच्चे माल को सील कर दिया गया है । जिसकी किम्मत लगभग 16 लाख रुपये है और तीन नमूनों को जांच के लिए लखनऊ स्थित लैब में भेजे गए हैं।

Show More

5 Comments

  1. Pingback: illuminati
  2. Pingback: payday loan
  3. Pingback: fazele lunii 2024
  4. Pingback: one up shroom bars

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page