जनपद में जीएसटी विभाग की छापेमारी के विरोध में व्यापारियों ने वाहन रैली निकाल सीएम को सम्बोधित ज्ञॉपन डीएम को सौंपा,उत्पीड़न रोकनें की मांग

हापुड़ ( अमित अग्रवाल )।

जनपद में जीएसटी विभाग की छापेमारी से क्षुब्ध व्यापारियों ने संयुक्त हापुड़ उद्योग व्यापार मंडल के तत्वावधान में एक वाहन रैली निकाल कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञॉपन डीएम को सौंपा।

मंडल के अध्यक्ष ललित कुमार छावनी वालों ने सोमवार को व्यापारियों के साथ वाहन रैली के माध्यम से कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां व्यापारियों ने तीन बिन्दुओं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सम्बोधित एक ज्ञॉपन डीएम मेधा रूपम को दिया और व्यापारियों का उत्पीड़न रूकवानें की मांग की।

मुख्यमंत्री योगी को भेजें ज्ञॉपन में कहा गया कि पिछले एक सप्ताह से उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जीएसटी विभाग के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर छापे डाल रहे हैं और व्यापारियों का भारी उत्पीड़न कर रहे है। इन छापों से व्यापारी आतंकित और भयभीत हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जीएसटी विभाग के अन्तर्गत पंजीकृत लाखों व्यापारी एवं सेवा प्रदाता व्यापारी लगातार सरकार को बिक्री के अनुसार जीएसटी कर बड़ाकर दे रहे हैं। जिसकी खबरें प्रतिमाह अखबारों में केन्द्र सरकार द्वारा प्रकाशित की जाती हैं। इसके बाद छापे डालने का कोई औचित्य नहीं है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान छापेमार कार्य प्राय यह देखा जा रहा है कि जिन ए टी में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, उनके यहां की कार्यवाही ज्यादा हो रही है। इस सम्बन मैं आपसे निवेदन है कि जिन व्यापारियों ने जीएसटी मानकों के अनुसार अपना नहीं कराया है, उनको रजिस्ट्रेशन कराने के लिए जागरूक कार्यक्रम बड़े स्तर पर जीएसटी अधिकारियों द्वारा कराये जाये, जिससे प्रेरित होकर सोय-समझ कर व्यापारी अपना रजिस्ट्रेशन करा सके।

ज्ञॉपन में कहा गया कि जिन व्यापारियों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराये हैं, उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिये प्रेरित किया जाये तथा जी.एस.टी. के डिस्पले की बाध्यता समाप्त की जाये। अन्यथा मजबूर होकर व्यापारियों को बाजार बन्द करना होगा। साथ ही आगामी होने वाले चुनावों का बहिष्कार भी किया जा सकता है।

उ.प्र. उघोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नेता अमन गुप्ता व अन्य व्यापारियों ने व्यापारियों का उत्पीड़न रोकनें की मांग की।

इस मौकें पर अमन गुप्ता, गोंविद अग्रवाल, सोनू बंसल, राजीव गर्ग,मनीष नीटू,टुक्कीराम गर्ग,
अरविन्द शर्मा सर्राफ , मनीष कंसल (मक्खन), अतुल अग्रवाल (दादरी वाले) ,संजय अग्रवाल महामंत्री आदि मौजूद थे।

Exit mobile version