fbpx
AcchejaBabugarhBahadurgarhDhaulanaGarhHapurNewsPilkhuwaSimbhaoliUttar Pradesh
Trending

जत्थों में कांवडिय़ां जल लेने हो रहे हरिद्वार व गौमुख रवाना, आगामी 26 जुलाई को मनाया जायेगा शिवरात्रि पर्व

एसपी ने कांवड मार्गों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

हापुड़।

श्रावण मास की शिवरात्रि पर भगवान भोले शंकर को जलाभिषेक करने के लिए जत्थों में कांवडिय़ां बोल बम के जयकारों के साथ हरिद्वार व गौमुख जल लाने के लिए रवाना हो रहे है। बोल बम,बम भोले बम के जयकारों से शहर गुंजयमान हो रहा है। वहीं हरिद्वार जाने वाले कांवडिय़ों की संख्या को देखते हुए  कमाऊ डिपो द्वारा रोडवेज की अतिरिक्त बसें सडक़ों पर उतारी है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने कांवड मार्गों का निरीक्षण का अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये है।
                    आपको बता दें कि श्रावण मास  की शिवरात्रि पर्व आगामी 26 जुलाई को मनाया जायेगा। जिसमें अभी एक सप्ताह का समय शेष है। जिसे ध्यानार्थ रखते हुए कांवडिय़ां महाशिवरात्रि पर्व भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करने के लिए गंगा जल लेने बम भोले बम के जयकारों के साथ रोडवेज बस व अन्य वाहनों से द्वारा हरिद्वार व गौमुख के लिए रवाना हो रहे है।
लेकिन शिवरात्रि के निकट आते ही हरिद्वार जाने वाले शिव भक्तों की संख्या बढ़ती जा रही है।
                सोमवार को हापुड़,पिलखुवा,सिंभावली के विभिन्न गांवों के क्षेत्रों से काफी संख्या में शिव भक्त शहर से रोडवेज बसों द्वारा
हरिद्वार के लिए रवाना हुए। कांवडिय़ों को हरिद्वार जाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी या डग्गामार वाहनों का सहारा नहीं लेने पड़े इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के कमाऊ डिपो ने हरिद्वार के 35 अतिरिक्त रोडवेज बसें चलाई है। शहर बोल बम के जयकारों से गुंजयमान हो रहा है। जो शिवरात्रि में आने का संकेत दे रहा हंै।
          रोडवेज के क्षेत्रीय सहायक प्रबन्धक संदीप नायक ने बताया कि महाशिवरात्रि पर हरिद्वार जाने वाले शिव भक्तों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।  इसके लिए 35 अतिरिक्त बसें चलाई जायेगी।
उन्होंने बताया कि सोमवार को डिपो की 10 बसे शिव भक्तों को लेकर हरिद्वार गयी है। हापुड़ डिपो में हरिद्वार जाने के लिए बस 24 घंटे तैयार खड़ी रहती है।
    वहीं दूसरी ओर कांवड यात्रा सकुशल संपन्न कराने के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा के साथ जनपद के थाना हापुड़ देहात,सिंभावली व गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में पडऩे वाले कांवड मार्गों का निरीक्षण कर शिवरात्रि में मद्देनजर होने वाले यातायात रूट डायवर्जन से सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये।

Show More

One Comment

  1. Pingback: cc shop

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page