fbpx
News

चुनाव प्रचार में पुलिस की सोशल मीडिया पर पहरा,एएसपी ने जारी किया हेल्पलाइन नं.7078573413

हापुड़़।

जनपद में प्रथम चरण 10 फरवरी को होनें वालें मतदान शांतिपूर्ण ढ़ग से करवानें के लिए एसपी दीपक भूकर ने
सोशल मीडिया सेल, साइबर और सर्विलांस सेल को 24 घंटे अलर्ट रहकर सोशल मीडिया पर निगरानी रखनें के निर्देश दिए हैं। साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में हेल्पलाइन नम्बर-7078573413 जारी किया गया हैं।

जानकारी के अनुसार जनपद की तीन विधानसभा सीटों हापुड़़, गढ़ व धौलाना में 10 फरवरी को मतदान के चलते व कोरोना को ध्यान में रखते हुए
पुलिस ने सोशल मीडिया सेल, साइबर और सर्विलांस सेल को 24 घंटे अलर्ट रहने को कहा गया है। वह फेसबुक, ट्वीटर, मैसेंजर, व्हाट्सएप सहित अन्य प्लेटफार्म पर नजर रखेंगे। धर्म, जाति विशेष से जुड़े प्रचार-प्रसार की निगरानी करेंगे।

एसपी दीपक भूकर ने बताया कि मौजूदा समय में सोशल मीडिया प्रचार का बड़ा माध्यम बन चुका है। एक पोस्ट देखते ही देखते लाखों लोगों तक पहुंच जाता है। चर्चा का विषय बन जाता है। एसपी ने कहा कि कोई वोट बैंक के चक्कर में धर्म और मजहब से जुड़ी टिप्पणी न करें और माहौल खराब न हो जाए, उसके मद्देनजर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर विशेष निगरानी की जाएगी। हर पोस्ट पर पुलिस सर्विलांस और साइबर सेल की टीम नजर रखेगी। चुनाव में प्रचार से जुड़े सोशल मीडिया के पोस्ट पर वे नजर रखेंगे। पुलिस धर्म, जाति विशेष से जुड़ी टिप्पणी करने और चुनाव में हथियार के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश करने वाले को चिह्नित करेंगे। उसके बाद आला अधिकारियों को जानकारी देंगे।
उन्होंने कहा कि धर्म, जाति विशेष से जुड़ी टिप्पणी पर कार्रवाई होगी ।
आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायत हेतु हेल्पलाइन नम्बर-7078573413 किया गया जारी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button

You cannot copy content of this page